तहसील भलाई अफसर सात हजार रुपये रिश्वत लेता काबू

विजिलेंस की टीम ने डीएसपी कुलवंत सिंह की अगुआई में तहसील भलाई अफसर कुलदीप सिंह को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 09:58 PM (IST)
तहसील भलाई अफसर सात हजार रुपये रिश्वत लेता काबू
तहसील भलाई अफसर सात हजार रुपये रिश्वत लेता काबू

संसू, मानसा: विजिलेंस की टीम ने डीएसपी कुलवंत सिंह की अगुआई में तहसील भलाई अफसर कुलदीप सिंह को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू किया।

विजिलेंस को गाव ख्याली चहला वाली वासी प्रेम सिंह ने शिकायत दी थी कि वह अनुसूचित जाति से संबंधित है। उसके बेटे सुखविंदर सिंह का कत्ल हो गया था, जिसके संबंध में सरकार द्वारा मिलने वाली वित्तीय सहायता में से उसके तीन लाख रुपये बकाया थे। उसका चेक जारी करने के लिए तहसील भलाई अफसर उससे तीस हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था, जिसमें से सात हजार रुपये पहले व अन्य राशि चेक जारी होने के बाद देने का सौदा तय हुआ था। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस की टीम ने सरकारी गवाहों की मौजूदगी में तहसील भलाई अफसर कुलदीप सिंह को सात हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। राजस्थान से लाई 20 किलो भुक्की के साथ तीन गिरफ्तार पुलिस ने विभिन्न जगहों से एक महिला समेत चार नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 20 किलो भुक्की और 100 लीटर लाहन बरामद की है। तस्करों ने भुक्की प्याज से भरे ट्रक के अंदर छिपाकर रखी हुई थी, जोकि राजस्थान से लेकर आए थे।

एसटीएफ के एएसआइ हरबंस सिंह के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान से बठिडा आ रहे प्याज से भरे एक ट्रक में भुक्की छिपाकर लाई जा रही है। पुलिस ने लिबर्टी चौक पर नाकाबंदी कर ट्रक नंबर आरजे-13जीबी-2757 को रोककर उसकी तलाशी ली तो प्याज की बोरियां में छिपाकर रखी करीब 20 किलो भुक्की चूरा पोस्त बरामद किया। पुलिस ने मौके पर ही ट्रक सवार संदीप कुमार निवासी भुच्चो मंडी, कुलवंत सिंह व अमनदीप सिंह निवासी गांव चक फतेह सिंह वाला को गिरफ्तार कर लिया। वहीं थाना सदर रामपुरा के हवलदार जगदीप सिंह ने भी गुप्त सूचना के आधार पर गांव चाउके में छापामारी कर महिला तस्कर सुखविदर कौर को 100 लीटर लाहन समेत गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी