बुढलाडा में नेकी नाइट में नाटक मुक्ति देख दर्शकों की आंखों में छलकने लगे आंसू

मानवता की सेवा के लिए समर्पित नेकी फाउंडेशन संगठन के चार साल पूरे होने के अवसर पर नेकी नाइट के बैनर तले एक शाम का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 10:28 PM (IST)
बुढलाडा में नेकी नाइट में नाटक मुक्ति देख दर्शकों की आंखों में छलकने लगे आंसू
बुढलाडा में नेकी नाइट में नाटक मुक्ति देख दर्शकों की आंखों में छलकने लगे आंसू

संसू, बुढलाडा : मानवता की सेवा के लिए समर्पित नेकी फाउंडेशन संगठन के चार साल पूरे होने के अवसर पर नेकी नाइट के बैनर तले एक शाम का आयोजन किया। लोगों को नेकी फाउंडेशन की गतिविधियों व वर्ष के खर्चों के बारे में भी बताया गया। इस अवसर पर छोटे बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, संगीत प्रतियोगिता भी करवाई गई और कीर्ति कृपाल नाटककार की टीम ने मुक्ति नाटक का भी मंचन किया। नाटक इतना प्रभावशाली था कि दर्शकों को अपने बुजुर्गों के प्रति सोचने के लिए मजबूर कर दिया। आज के समय में बच्चों द्वारा अपने माता पिता को वृद्ध आश्रम में छोड़ने के सीन ने दर्शकों की आंखों में आंसू ला दिए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि व्यावसायिक व शैक्षणिक संस्थानों के सामाजिक कार्यकर्ता थे। संगठन के सदस्यों ने कहा कि आजकल हर कोई एक जैसा नहीं होता। जहां लोग धन के राज्य का आनंद ले रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें एक भी रोटी नहीं मिल रही है। इस अवसर पर संस्था के सदस्यों ने संस्था की चल रही परियोजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान कीर्ति कृपाल की टीम द्वारा प्रस्तुत नाटक को लोगों ने खूब पसंद किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नगरवासी एवं धार्मिक, राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों के नेता भी उपस्थित थे।

परिवार के लिए राशन दिया

बठिडा में समाजसेवी संस्था श्री गणेश वेलेफेयर सोसायटी द्वारा कई प्रकार की सेवाएं की जा रही हैं। संस्था द्वारा कोरोना काल से लेकर डेंगू तक पूरी सेवा निभाई जा रही है। इस पर संस्था प्रधान आशीष बांसल ने बताया कि एक बहुत जरूरतमंद परिवार में अकेला लड़का ही कमाने वाला था। बीते दिनों लड़के की मौत हो गई व लड़के के भोग के लिए परिवार के पास राशन तक के पैसे नहीं थे। जिस कारण संस्था द्वारा राशन परिवार को उपलब्ध करवाया गया। जबकि राशन की सेवा संस्था द्वारा दानी सज्जनों के सहयोग से करवाई गई है।

chat bot
आपका साथी