तख्त श्री दमदमा साहिब में कोरोना सहायता केंद्र का उद्घाटन

तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो के दीवान हाल में 50 बेड का कोरोना सहायता केंद्र बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:42 PM (IST)
तख्त श्री दमदमा साहिब में कोरोना सहायता केंद्र का उद्घाटन
तख्त श्री दमदमा साहिब में कोरोना सहायता केंद्र का उद्घाटन

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: पंजाब में फैल रही कोरोना महामारी दौरान आ रही आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए शिरोमणि अकाली दल (बादल) की तरफ से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के सहयोग से तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो के दीवान हाल में 50 बेड का कोरोना सहायता केंद्र बनाया गया है। इसका उद्घाटन शनिवार को शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल और एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने किया। यहां हलका तलवंडी साबो से पूर्व विधायक जीतमहिदर सिंह सिद्धू भी मौजूद थे।

बीबी जगीर कौर और सुखबीर बादल ने बताया कि कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए आक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए यह केंद्र खोला गया है। हर बेड पर आक्सीजन मुहैया होगी। इसके अलावा डाक्टरों की टीम हर समय हाजिर रहेगी, जोकि समय-समय पर कोरोना पीड़ित मरीजों की संभाल करेगी। इसके अलावा इस केंद्र में किसी भी मरीज के पास से फीस नहीं ली जाएगी, जबकि गुरु का लंगर एसजीपीसी की तरफ से सभी मरीजों व उनके परिवारिक सदस्यों को मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिल्हाल 50 बेड का ही प्रबंध किया गया है। जरूरत पड़ने पर अन्य प्रबंधों को भी किया जा सकता है। पंजाब सरकार हर फ्रंट पर हुई फेल: बादल

सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब सरकार हर फ्रंट पर बुरी तरफ फेल हो चुकी है। पंजाब के लोगों के लिए किसी भी प्रकार की सेहत सुविधाएं न देना और लोगों को उनके हाल पर छोड़ देना बहुत निदनीय हैं। उन्होंने पंजाब वासियों को अपील की कि सरकारों के हाथ खड़े हैं। इसलिए आपको खुद सावधानियां रखनी चाहिए, नहीं तो पंजाब का बहुत बुरा हाल हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी