सिद्धू का सियासत चमकाने और कैप्टन का सरकार बचाने में ध्यान: प्रो. बलजिदर कौर

सिद्धू का सियासत चमकाने और कैप्टन का सरकार बचाने में ध्यान: प्रो. बलजिदर कौर

नवजोत सिद्धू और कैप्टन अमरिदर सिंह के बीच चल रही जंग को सियासत चमकाना और सरकार बचाना करार दिया।

JagranFri, 14 May 2021 09:24 PM (IST)

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता और हलका तलवंडी साबो से विधायक प्रो. बलजिदर कौर ने नवजोत सिद्धू और कैप्टन अमरिदर सिंह के बीच चल रही जंग को सियासत चमकाना और सरकार बचाना करार दिया।

उन्होंने कहा कि गुरु साहिब की बेअदबी के दोषियों को कानूनी तौर पर घेरने की जरूरत है न कि इंटरनेट मीडिया पर मामले को बार-बार उछालने की। कोरोना महामारी दौरान कोविड-19, वैक्सीनेशन, मेडिकल सुविधाएं, कृषि कानूनों, कर्जा माफी, बढ़ते क्राइम जैसे गंभीर मुद्दो पर लोगों का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस यह सब कर रही है। कैप्टन अमरिदर सिंह की ब्यानबाजी पर नवजोत सिद्धू के जबावी हमलों में कोई दम नहीं है। दोनों नेता आम लोगों की परवाह न करते हुए निजी तौर पर एक दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं। सिद्धू ने बेअदबी पर राजनीतिक के अलावा पंजाब का कोई और मुद्दा नहीं उठाया। कांग्रेस पार्टी के सभी नेता, जो कैप्टन अमरिदर सिंह का साथ दे रहे है, गुरु साहिब की बेअदबी और गोलीकांड के बराबर के दोषी हैं। बादलों पर बेअदबी का दोष लगाने वाली कांग्रेस पार्टी अकाली नेताओं को पिछले चार सालों से बचा रही है, जिस कारण कांग्रेसी नेता खुद भी बराबर के दोषी हैं। एम्स में बढ़ाई जाएं लेवल-3 की सुविधाएं : हरसिमरत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के मंत्री ओपी सोनी से अनुरोध किया है कि एम्स को वेंटिलेटर व अतिरिक्त आक्सीजन की सप्लाई देकर लेवल-3 की सुविधाएं बढ़ाई जाएं ताकि कोविड मरीजों को गुणवत्तापूर्ण सस्ती स्वास्थ्य सेवा मिल सके। बादल ने इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर एडवांस कैंसर संस्थान में कोविड सेंटर स्थापित करने के फैसले की समीक्षा करने का भी अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि मंत्री के दावों के विपरीत एम्स में स्तर तीन की कोई सुविधा नहीं है। एम्स अधिक कोविड रोगियों को ले सकता है और स्तर तीन के बिस्तरों की संख्या को बढ़ाने के लिए भी तैयार है, लेकिन आक्सीजन की आपूर्ति की कमी के कारण ऐसा करने में असमर्थ है। ऐसे में डीसी को निर्देश दिया जाए कि वह प्रमुख संस्थान को आक्सीजन सप्लाई कोटा बढ़ाएं। साथ ही केंद्र सरकार से प्राप्त वेंटिलेटर को एम्स को दिए जाएं। इन दोनों कदमों से एम्स को अपनी स्तर तीन सुविधाओं को शीघ्र अपग्रेड करने की भी अनुमति मिलेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.