बुढलाडा में रोडवेज व पनबस ठेका कर्मियों ने किया प्रदर्शन

कच्चे कर्मचारियों की कमेटी के आह्वान पर बस स्टैंड बंद कर ठेका आधारित मुलाजिमों ने रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 09:47 PM (IST)
बुढलाडा में रोडवेज व पनबस ठेका कर्मियों ने किया प्रदर्शन
बुढलाडा में रोडवेज व पनबस ठेका कर्मियों ने किया प्रदर्शन

संसू, बुढलाडा: पंजाब रोडवेज व पनबस ठेका वर्कर्स यूनियन पंजाब एवं पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की कमेटी के आह्वान पर बस स्टैंड बंद कर ठेका आधारित मुलाजिमों ने रोष प्रदर्शन किया। नेता रमनदीप सिंह, डीपू प्रधान गुरसेवक सिंह, सचिव जसविदर सिंह व कोषाध्यक्ष काबल सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार उन्हें पक्का करने के वादे से मुकर गई है। छह सितंबर से सभी डिपुओं को बंद कर प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री की कोठी आगे स्थाई धरना लगाया जाएगा तो विधानसभा सेशन के पहले दिन विधानसभा की तरफ मार्च करेंगे। बस स्टैंड पर दो घंटे चक्का जाम, गर्मी में यात्री परेशान बठिडा में पक्की नौकरी की मांग को लेकर पंजाब रोडवेज व पीआरटीसी के मुलाजिमों ने बुधवार को बस स्टैंड पर दो घंटे चक्का जाम किया। ड्राइवरों व कंडक्टरों ने बस स्टैंड के गेट पर बसें लगा दीं और किसी बस को न तो बस अड्डे में आने दिया और न बाहर जाने दिया। इसके चलते भीषण गर्मी में सवारियों को काफी परेशान होना पड़ा।

मुलाजिमों ने सुबह नौ बजे बस स्टैंड के गेट पर धरना लगा दिया। हड़ताल के कारण अलग अलग शहरों के चलने वाली बसों के 50 के करीब रूट भी प्रभावित हुए। प्रदर्शन के दौरान राज्य सरपरस्त कमल कुमार, डिपू प्रधान संदीप सिंह, कुलदीप सिंह, उप प्रधान गुरदीप सिंह ने चेतावनी दी कि अगर 26 अगस्त की मीटिग में हल न निकला तो वह छह सितंबर से अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल करेंगे तो सात सितंबर से सीएम आवास आगे पक्का धरना लगाया जाएगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बार-बार मीटिगें करने के बाद भी मुलाजिमों को पक्का नहीं किया गया।

मुलाजिमों के प्रदर्शन के कारण हनुमान चौक से बस स्टैंड तक वाहनों की लंबी लाइनें लगी रहीं। पांच मिनट का रास्ता तय करने में आधा घंटे का इंतजार करना पड़ा। पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट कर जाम खुलवाया, लेकिन शहर की पावर हाऊस रोड, अजीत रोड गलियों समेत, सिविल लाइन एरिया में लोग जाम से ही जूझते रहे। वहीं निजी बसों से आए यात्रियों को भी काफी दूर उतार दिया गया।

chat bot
आपका साथी