रामा मंडी में धान की आमद शुरू

रामा मंडी में धान की आमद शुरू हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 02:10 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 02:10 AM (IST)
रामा मंडी में धान की आमद शुरू
रामा मंडी में धान की आमद शुरू

संवाद सूत्र, रामा मंडी: रामा मंडी में धान की आमद शुरू हो चुकी है। पहले दिन आढ़ती लाल चंद जनक राज की दुकान पर किसान मेवा सिंह ज्जल की तरफ से लाए गए धान की खरीद का उद्घाटन किसानों और आढ़तियों की हाजिरी में मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुखजीत सिंह बंटी ने किया।

उन्होंने किसानों और आढ़तियों को भरोसा दिलवाया कि धान की खरीद के लिए उनको कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी। धान की आमद शुरू होने की खुशी में आढ़ती विजय कुमार लहरी ने लड्डू बांटे। इस मौके पर चेयरमैन सहित ओजागर सिंह, वरुण कुमार, भरपूर सिंह, सतवीर सिंह असीजा, कृष्ण कुमार भागीवांदर, सूरज रतन महेश्वरी, वरिदर कुमार, पुष्प कालड़ा, उज्जवल लहरी, तेलूराम लहरी, रिशू गर्ग आदि हाजिर थे। प्रधान विजय कुमार लहरी ने चेयरमैन, मार्केट कमेटी के पदाधिकारियों और किसानों का धन्यवाद किया। पंजाब मेडिकल काउंसिल से जुड़ी 15 सेवाएं अब सेवा केंद्रों पर मिलेंगी सेवा केंद्रों पर 15 नई सेवाएं शुरू की गई हैं। बठिडा के डीसी अरविद पाल सिंह संधू ने कहा कि पंजाब मेडिकल काउंसिल (चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग) की 15 नई सेवाओं को अब सर्विस सेंटरों में जोड़ा गया है।

इन सेवाओं में एमबीबीएस पास करने के बाद एक साल के इंटर्नशिप प्रशिक्षण के लिए अनंतिम पंजीकरण के लिए आवेदन, पंजाब के बाहर से स्नातक करने वाले डॉक्टरों के लिए अनंतिम पंजीकरण के लिए आवेदन, विदेश से स्नातक करने वाले डॉक्टरों के लिए अनंतिम पंजीकरण, पंजीकरण स्थानांतरण फॉर्म, पंजीकरण स्थानांतरण के लिए आवेदन पत्र विदेशी से, एमबीबीएस पास करने के बाद स्थाई पंजीकरण के लिए आवेदन पत्र, पंजाब राज्य के बाहर से स्नातक करने वाले डॉक्टरों के लिए स्थायी पंजीकरण और विदेशी पंजाब से स्नातक होने के लिए अब सेवा केंद्रों के माध्यम से आने वाले डॉक्टरों के लिए स्थाई पंजीकरण किया जा सकता है। अतिरिक्त योग्यता के लिए आवेदन पत्र के अलावा केवल एमडी/एमएच डॉक्टरों के लिए विशेषज्ञता पंजीकरण के लिए आवेदन पत्र, डुप्लीकेट पंजीकरण प्रमाण पत्र के लिए फॉर्म, पंजीकरण नवीनीकरण फॉर्म, अनापत्ति प्रमाण पत्र, अच्छा आवेदन पत्र की सुविधा भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इन पंजीकरण और लाइसेंसिग सेवाओं के लिए कोई भी निकटतम सेवा केंद्र से संपर्क कर सकता है।

chat bot
आपका साथी