भीखी में नियमों की अनदेखी करके हो रहे विकास काम

नगर पंचायत की ओर से दो करोड़ रुपये की लागत से विकास काम करवाने के टेंडर लगाए गए थे। इन विकास कामों के तहत शहर की गलियों व नालियों को पक्का करके इंटरलाकिग टाइल लगाई जानी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:08 PM (IST)
भीखी में नियमों की अनदेखी करके हो रहे विकास काम
भीखी में नियमों की अनदेखी करके हो रहे विकास काम

संवाद सूत्र, भीखी (मानसा) :

नगर पंचायत की ओर से दो करोड़ रुपये की लागत से विकास काम करवाने के टेंडर लगाए गए थे। इन विकास कामों के तहत शहर की गलियों व नालियों को पक्का करके इंटरलाकिग टाइल लगाई जानी थी। दूसरी ओर विकास कामों में सरकार व विभाग द्वारा निश्चित किए गए नियमों को अनदेखा किया जा रहा है।

विभाग व नगर पंचायत प्रधान, पार्षदों व नगर पंचायत के अधिकारियों के नाक तले किए जा रहे काम में सरेआम नियम की धज्जि्यां उड़ाई जा रही हैं। नियमानुसार इंटरलाकिग टाइल के नीचे पड़ने वाले गटके का मिश्रण एक भाग सीमेंट, आठ भाग रेत व सोलह भाग पत्थर का होना चाहिए जिसको आपस में मिक्स करने के उपरांत ही डालने का नियम है लेकिन ठेकेदार द्वारा गटके व रेत को आपस में सुखा ही मिलाकर डाला जा रहा है। ऐसा करने से निर्माण काम की मियाद कम होगी। विभाग के सूत्रों के अनुसार ठेकेदार द्वारा टेंडर हासिल करने के लिए कम दाम भरा गया था। अब काम के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है।

नगर पंचायत के प्रधान विनोद सिगला ने कहा कि निर्माण काम में हो रही धांधली के बारे में जेई को जानकारी दे दी गई है । ------------------

नियमों में अनदेखी हुई तो ठेकेदार की अदायगी में कट लगाएंगे : राज वहीं विभाग अफसर राज कुमार ने कहा कि विकास काम में नियमों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर ठेकेदार द्वारा कोई कोताही की जाती है तो उसकी अदायगी में कट लगा दिया जाएगा । ------------------

मामले की हो उच्च स्तरीय जांच : मेहता कांग्रेसी नेता संदीप मेहता ने डायरेक्टर स्थानीय सरकार व डिप्टी कमिश्नर मानसा से मांग करते कहा कि विकास काम में हो रही धांधली की उच्च स्तर पर जांच करवाई जाए । पिछले समय हुए विकास काम के निर्माण के अलावा नगर पंचायत की जमीन पर लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे भी खाली करवाए जाएं।

chat bot
आपका साथी