फल-सब्जी महंगी, ग्राहक न आने से विक्रेता परेशान

देश में महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:11 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:11 PM (IST)
फल-सब्जी महंगी, ग्राहक न आने से विक्रेता परेशान
फल-सब्जी महंगी, ग्राहक न आने से विक्रेता परेशान

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: प्रदेश में महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस बीच बाजार बंद रहने के कारण फलों तथा सब्जियों के दाम भी आसमान को छू रहे हैं। बढ़ रहे भाव को लेकर ग्राहकों के अंदर चिता देखने को मिल रही है।

तलवंडी साबो के बाजारों में सब्जी तथा फल विक्रेताओं ने बताया कि वह महंगे दाम के फल, सब्जी लेकर आते हैं, परंतु दुकानों को खोलने का समय बहुत कम है। इस करके फल-सब्जी बिक नहीं पाते और गर्मी के कारण खराब हो जाते हैं। बिहार से आकर सब्जी, फलों की रेहड़ी लगा रहे अखिलेश कुमार ने बताया कि सुबह बठिडा सब्जी मंडी से सब्जी तथा फल लेकर आता है, परंतु महंगी होने के कारण ग्राहक नहीं आते। इस कारण उसका आर्थिक नुकसान हो रहा है। दुकानदारों का कहना है कि सरकार दुकानों को खोलने का समय बढ़ाए ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो। रोजाना उन्हें आर्थिक संकट झेलना पड़ रहा है, जिस कारण वे मानसिक तौर पर परेशान हो रहे हैं। 70 रुपये में मिल रहा एक कीवी

तलवंडी साबो के कुलदीप सिंह ने बताया कि उसके शरीर में सेल कम होने की वजह से उसको डाक्टर ने कीवी खाने को कहा है परंतु बाजार में कीवी का एक फल 65 रुपये से 70 रुपये में मिल रहा है जो कि उनकी पहुंच से बहुत दूर है। उन्होंने बताया कि सरकार दुकानों को खोलने का समय बढ़ाए या फिर फल, सब्जी का दाम तय करे। जो दुकानदार ज्यादा दाम में सब्जी तथा फल बेचते हैं उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी