सियाचिन में शहीद हुए सैनिकों में मानसा का परमजीत भी शामिल

सियाचिन में शहीद हुए छह सैनिकों में बोहा इलाके के गांव हाकम सिंह वाला का सैनिक प्रभजीत सिंह पुत्र जगपाल सिंह भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:42 PM (IST)
सियाचिन में शहीद हुए सैनिकों में मानसा का परमजीत भी शामिल
सियाचिन में शहीद हुए सैनिकों में मानसा का परमजीत भी शामिल

संवाद सूत्र, बोहा: लेह-लद्दाख के सियाचिन क्षेत्र में सोमवार को ग्लेशियर फटने से शहीद हुए छह सैनिकों में बोहा इलाके के गांव हाकम सिंह वाला का सैनिक प्रभजीत सिंह पुत्र जगपाल सिंह भी शामिल है।

प्रभजीत सिंह तीन साल पहले 21वीं पंजाब बटालियन में सैनिक के तौर पर भर्ती हुआ था। इस समय वह लेह-लद्दाख के ऊंचाई वाले क्षेत्र सियाचिन में तैनात था। गरीब जमींदार परिवार से संबंधित उसके पिता केवल डेढ़ एकड़ जमीन के मालिक हैं। वह दो भाई थे। सोमवार को प्रभजीत के शहीद होने की खबर गांव में पहुंचते ही बोहा क्षेत्र में शोक व्याप्त हो गया। उसकी मृतक देह मंगलवार शाम तक उसके पुश्तैनी गांव हाकम सिंह वाला में पहुंचने की संभावना है। पूरे सरकारी सम्मान के साथ शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन में 22 केस दर्ज एसएससी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए पुलिस की तरफ से अधिक से अधिक लोगों की वैक्सीनेशन करवाई जा रही है। साथ ही लोगों को सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पुलिस ने कोविड-19 गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले 30 व्यक्तियों को काबू कर उनके खिलाफ 22 मुकदमे दर्ज किए हैं।

उन्होंने बताया कि इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 19 मार्च से लेकर अब तक 4000 मास्क लोगों को बांटे जा चुके हैं। बिना मास्क घूमने वाले 996 व्यक्तियों के चालान किए जा चुके हैं। सेहत विभाग की मदद से 1510 पुलिस कर्मचारियों तथा 7621 आम लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं। अब तक 1535 पुलिस कर्मचारियों को वैक्सीनेशन की पहली डोज, 1036 कर्मचारियों के वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लग चुकी है। साथ ही 3383 व्यक्तियों की वैक्सीनेशन करवाई गई है।

chat bot
आपका साथी