कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन में 22 केस दर्ज

पुलिस की तरफ से अधिक से अधिक लोगों की वैक्सीनेशन करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:44 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:44 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन में 22 केस दर्ज
कोरोना गाइडलाइंस के उल्लंघन में 22 केस दर्ज

संवाद सहयोगी, मानसा: एसएससी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए पुलिस की तरफ से अधिक से अधिक लोगों की वैक्सीनेशन करवाई जा रही है। साथ ही लोगों को सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पुलिस ने कोविड-19 गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले 30 व्यक्तियों को काबू कर उनके खिलाफ 22 मुकदमे दर्ज किए हैं।

उन्होंने बताया कि इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 19 मार्च से लेकर अब तक 4000 मास्क लोगों को बांटे जा चुके हैं। बिना मास्क घूमने वाले 996 व्यक्तियों के चालान किए जा चुके हैं। सेहत विभाग की मदद से 1510 पुलिस कर्मचारियों तथा 7621 आम लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं। अब तक 1535 पुलिस कर्मचारियों को वैक्सीनेशन की पहली डोज, 1036 कर्मचारियों के वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लग चुकी है। साथ ही 3383 व्यक्तियों की वैक्सीनेशन करवाई गई है। रेडक्रास सोसायटी ने 70 लोगों का टीकाकरण करवाया कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए रेडक्रास सोसायटी द्वारा सेहत विभाग के सहयोग से निश्शुल्क कोरोना वैक्सीनेशन कैंप महंत गुरबंता दास स्कूल फार डेफ एंड डंब चिल्ड्रन होम में लगाया गया। उद्घाटन सचिव रेडक्रास दर्शन कुमार बांसल ने किया। इस दौरान 70 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया, जिसमें रेडक्रास सोसायटी और महंत गुरबंता दास स्कूल के 31 स्टाफ मेंबर शामिल थे।

इस मौके पर फ‌र्स्ट एड मास्टर ट्रेनर नरेश पठानिया ने कहा कि कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसके फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। दर्शन बांसल ने कहा कि पाजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने पर भी सैंपलिग जरूर करवाई जाए ताकि दूसरों में बीमारी के प्रसार को रोका जा सके। महंत गुरबंता दास स्कूल की प्रिसिपल मनिदर भल्ला ने सेहत विभाग से पहुंची टीम का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी