कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ पिटीशन दायर

मानसा में कोरोना के मरीज प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:49 PM (IST)
कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ पिटीशन दायर
कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ पिटीशन दायर

संसू, मानसा: मानसा में कोरोना के मरीज प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के मरीजों को इलाज के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं दवा नहीं है तो कहीं बेड नहीं हैं। सिविल अस्पताल मानसा में डाक्टर, नर्सों व पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है। ऐसे में एडवोकेट नरेश कुमार व दिनेश कुमार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ स्थायी लोक अदालत में पिटीशन दायर की है।

उन्होंने मांग की है कि कोरोना वैक्सीन व कोरोना के इलाज के लिए दवाइयों का पूरा-पूरा प्रबंध किया जाए। आवश्यक आक्सीजन सप्लाई की जाए। कोरोना के टेस्ट के लिए लैब मानसा में खोली जाए। फतेह किट मुहैया करवाई जाए ताकि अब तक घर में क्वांरटाइन किए मरीजों व भविष्य में घर में क्वांरटाइन होने वाले मरीजों को समय पर फतेह किट मिल सकें। वेंटिलेटर व उसको चलाने के लिए स्टाफ का प्रबंध किया जाए। लेवल-2 व लेवल-3 के मरीजों के लिए भी बेडों व पैरा मेडिकल स्टाफ का प्रबंध किया जाए। पांच एंबुलेंसों समेत सारी सुविधाओं का प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की देखभाल में पंजाब और केंद्र सरकार नाकाम साबित हो रही है, जिससे न सिर्फ इसके मामले बढ़ रहे हैं, बल्कि कइयों की जान जा रही है। ऐसे में इस मामले में संज्ञान लेना समय की जरूरत है।

उपरोक्त पटीशन का संज्ञान लेते हुए स्थायी लोक अदालत मानसा ने अपने आदेश में संबंधित विभाग को मरीजों के इलाज की हरसंभव कोशिश करने को कहा है। साथ ही केस की सुनवाई के लिए अगली तारीख 21 मई मुकर्रर की है।

chat bot
आपका साथी