पेट्रोल व डीजल के बढ़ रहे दाम से लोग परेशान

देश भर में बढ़ रहे तेल के दामों से आम लोग काफी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:04 PM (IST)
पेट्रोल व डीजल के बढ़ रहे दाम से लोग परेशान
पेट्रोल व डीजल के बढ़ रहे दाम से लोग परेशान

संसू, सरदूलगढ़ : देश भर में बढ़ रहे तेल के दामों से आम लोग काफी परेशान हैं। देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 105 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है। जिससे हाहाकार मची हुई है। इसके बावजूद केंद्र सरकार द्वारा कोई उचित कदम नही उठाए जा रहे। इस के अलावा पंजाब में डीजल के दाम 90 रुपये लीटर तक पहुंच चुके हैं। जिससे खेती करने वाले किसानों को आर्थिक तौर पर काफी नुक्सान उठाना पड रहा है।

इस संबंध में किसान नेता प्रो. बिक्रमजीत सिंह साधुवाला ने कहा कि केंद्र सरकार तेल कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए पेट्रोल व डीजल के दाम पर ध्यान नहीं दे रही। वहीं पंजाब व केंद्र सरकार द्वारा तेल पर लगाए गए 60 रुपये प्रति लीटर टैक्स के कारण आम जनता की लूट हो रही है।

जम्हूरी किसान सभा के नेता लाल चंद सरदूलगढ़ ने कहा कि तेल की बढ़ी कीमतों के कारण किसानों को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। क्योंकि महंगे दाम पर डीजल खरीद कर फसल की सिचाई करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए तेल के दाम को कंट्रोल नहीं कर रही ।

इस तरह मालवा कॉलेज के चेयरमैन जतिदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि तेल की कीमत में हुई बढ़ौतरी के कारण आम लोगों को बजट हिल गया है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग करते कहा कि तेल के दाम कम किए जाए ताकि लोगों को बढ़ रही मंहगाई से कुछ राहत मिल सकें। इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार को कुछ करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी