कार्रवाई के बाद लोगों ने फिर गली में बढ़ाई दहलीज

शहर के लगभग हर गली-मोहल्ले में लोगों ने अपने घर की दहलीज को तीन फीट से लेकर पांच फीट तक आगे बढ़ा रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 02:28 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 02:28 AM (IST)
कार्रवाई के बाद लोगों ने फिर गली में बढ़ाई दहलीज
कार्रवाई के बाद लोगों ने फिर गली में बढ़ाई दहलीज

संसू, बुढलाडा: शहर के लगभग हर गली-मोहल्ले में लोगों ने अपने घर की दहलीज को तीन फीट से लेकर पांच फीट तक आगे बढ़ा रखा है। बीते दिनों दैनिक जागरण में यह मामला प्रमुखता से उठाने के बाद प्रशासन हरकत में आते हुए धर्मपुरा मोहल्ला में बनी दहलीज को उखाड़ दिया था, लेकिन लोगों का डर प्रशासन से इस कदर हट चुका है कि उन्होंने फिर से वह दहलीज बना दी।

प्रशासन सब कुछ देखते हुए भी आंखें मूंद कर बैठा है। कुछ मोहल्लों में देखने को मिला है कि अगर गली 15 फीट के करीब चौड़ी है तो उसमें आमने-सामने घर वालों ने अपने घर की दहलीज इस कदर तक बढ़ा रखी है कि लोगों को सिर्फ सात-आठ फीट में गुजरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं यातायात की समस्या आम बनी रहती है। शहर वासियों का कहना है कि ऐसे नाजायज कब्जों को प्रशासन की तरफ से बिना किसी भेदभाव से तुरंत हटाना चाहिए। उनका कहना है कि इस कारण गली से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है। साथ ही वाहन चालक वहां से गुजर ही नहीं पाते हैं।

दूसरी तरफ कार्यवाहक अवसर परविदर सिंह ने कहा कि कोई भी व्यक्ति या दुकानदार दहलीज के लिए कानूनी तौर पर एक इंच भी सड़क का इस्तेमाल नहीं कर सकता। मामला उनके ध्यान में आ गया है जिस पर जल्द ही प्रशासन की तरफ से कार्रवाई कर के चालान काट कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। लोग पहले ही इसे हटा लें, नहीं तो जल्द ही बुलडोजर का इस्तेमाल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी