अभिभावकों ने निजी स्कूल व शिक्षा विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

वीरवार शाम रामबाग पार्क में मीटिग कर स्कूल तथा शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:59 PM (IST)
अभिभावकों ने निजी स्कूल व शिक्षा विभाग के खिलाफ की नारेबाजी
अभिभावकों ने निजी स्कूल व शिक्षा विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

संस, रामपुरा फूल: विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को निजी स्कूलों द्वारा किताबों के नाम पर की जा रही लूट से बचाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की कथित अनदेखी के कारण महज खानापूर्ति साबित हो रहे हैं। स्थानीय बाईपास रोड पर स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने वीरवार शाम रामबाग पार्क में मीटिग कर स्कूल तथा शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

अभिभावकों ने कहा कि डायरेक्टर शिक्षा विभाग पंजाब ने 19 मार्च को राज्य के सभी स्कूलों को पत्र जारी कर विद्यार्थियों को स्कूल यूनिफार्म तथा पुस्तकें किसी खास दुकान से खरीदने हेतु बाध्य न करने के निर्देश दिए थे। साथ ही निजी प्रकाशकों की बजाय संबंधित बोर्ड से प्रमाणित पुस्तकें लगाने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद उन्हें निजी प्रकाशकों की पुस्तकें खरीदने के लिए बाध्य किया जा रहा है। डायरेक्टर शिक्षा विभाग के निर्देशों के उल्लंघन के बावजूद जिला स्तरी अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। अगर जल्द कार्रवाई न की गई तो वे संघर्ष करेंगे। पांच से आठ हजार में मिल रहा एक सेट

अभिभावकों ने बताया कि स्कूल द्वारा इस वर्ष लगभग सभी कक्षाओं की किताबें बदल दी गई हैं। किताबों का एक सेट स्टेशनरी सहित पांच से आठ हजार रुपये के बीच मिल रहा है। कोरोना संकट के कारण आर्थिक मंदहाली से जूझ रहे अभिभावकों को महंगे दाम पर किताबें खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते पहले ही काम धंधे बंद पड़े हैं। ऐसे में उन्हें महंगी किताबें खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी