स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों ने किया यातायात जाम

स्कूल प्रबंधन तथा प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:35 PM (IST)
स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों ने किया यातायात जाम
स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों ने किया यातायात जाम

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल: स्थानीय बाईपास रोड पर स्थित एक नामी स्कूल के विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा स्कूल प्रबंधन पर ट्यूशन फीस के साथ कई तरह के चार्जेस वसूलने का आरोप लगाते हुए वीरवार को बाईपास रोड पर यातायात जाम किया गया। स्कूल प्रबंधन तथा प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि सरकारी हिदायतों के उलट स्कूल प्रबंधन द्वारा कोरोना काल के दौरान स्कूल बंद रहने के बावजूद ट्यूशन फीस सहित सभी प्रकार के चार्जेस जमा करवाने का दबाव बनाया जा रहा है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 की पहली तिमाही में विद्यार्थियों की आनलाइन क्लासें न लगाने के बावजूद उक्त तिमाही की ट्यूशन फीस मांगी जा रही है। साथ ही स्मार्ट क्लास चार्जेस, कंप्यूटर चार्जेस, एलगामैंट फंड सहित कई प्रकार के फंड वसूले जा रहे हैं। निजी प्रकाशकों की महंगी पुस्तकें खरीदने को मजबूर किया जाता है। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से बात करने की कोशिश पर प्रबंधन द्वारा उनसे दु‌र्व्यवहार किया जाता है। अभिभावकों ने कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं किया जाऐगा। तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। मुआवजे के लिए परिवार ने पेट्रोल पंप पर लगाया अनिश्चितकालीन धरना गत 11 जुलाई को मानसा में एक गाड़ी में सीएनजी भरते समय हुए हादसे में पंप मुलाजिम बिक्रम सिंह की मौत हो गई थी। दस दिन बीत जाने के बाद भी पंप मालिक द्वारा पीड़ित परिवार को कोई सहायता प्रदान नही की गई। इसके चलते परिवार ने मजदूर मुक्ति मोर्च के सहयोग से पेट्रोल पंप पर अनिश्चिकालीन समय के लिए धरना लगाते हुए रोष प्रदर्शन किया।

जत्थेबंदी नेताओं ने कहा कि पेट्रोल पंप के मालिक की लापरवाही के कारण नौजवान बिक्रम सिंह की जान चली गई। पंप मालिक मृतक के परिवार को मुआवजा देने के बजाय छिप कर समय निकाल रहा है। उन्होंने कहा कि पंप मालिक द्वारा मुआवजा देने का भरोसा दिला कर मृतक का संस्कार करवा दिया गया और अब वह अपने वादे से मुकर रहा है। जब तक परिवार को मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक संघर्ष जारी रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी