बुढलाडा में सात मजदूरों को लगा टीका, अन्य बैरंग ही लौट रहे

सरकारी अस्पताल बुढलाडा के अलावा सेहत केंद्रों में जहां सिर्फ सात मजदूरों को ही कोरोना वैक्सीन लगी वहीं आम लोगों के लिए दवा के दरवाजे बंद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:59 PM (IST)
बुढलाडा में सात मजदूरों को लगा टीका, अन्य बैरंग ही लौट रहे
बुढलाडा में सात मजदूरों को लगा टीका, अन्य बैरंग ही लौट रहे

संसू, बुढलाडा : सरकारी अस्पताल बुढलाडा के अलावा सेहत केंद्रों में जहां सिर्फ सात मजदूरों को ही कोरोना वैक्सीन लगी, वहीं आम लोगों के लिए दवा के दरवाजे बंद रहे। सीनियर मेडिकल अफसर गुरुचेतन प्रकाश सिंह ने बताया कि पहले केंद्र सरकार की तरफ से निरंतर पूर्ति मिलने से वैक्सीन का काम जोरों पर था, लेकिन अब सिर्फ राज्य सरकार की तरफ से जो वैक्सीन मिल रही है, उससे राज्य सरकार की तरफ से जारी किए दिशा निर्देशों के तहत ही कुछ खास वर्गों के लिए वैक्सीनेशन की जा रही है। इस समय मजदूर वर्ग के अलावा 18 से 44 साल के उन लोगों को वैक्सीनेशन की जा रही है, जिनको कोई गंभीर बीमारी या समस्या है। लेकिन कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहले से काफी उत्साहित हैं। मगर अस्पतालों में वैक्सीन न होने से वह निराश लौट रहे हैं। उन्होंने केंद्र व पंजाब सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द वैक्सीन अस्पतालों में भेजी जाए। दूसरी तरफ गांव कुलरिया में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत होने का भी समाचार है। कमला नेहरू कालोनी कंटेनमेंट जोन से हटाया

बठिडा में जिला मजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार कोविड-19 के मद्देनजर गुरु नानक स्कूल वाली गली, कमला नेहरू बठिडा के एरिया के हाउस नंबर 445 से 221 को माइको कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। लेकिन अब सेहत विभाग की तरफ से मिली जानकारी अनुसार इस क्षेत्र में अब कोई भी नया कोविड केस सामने नहीं आया है, जिसके चलते रविवार से गुरु नानक स्कूल वाली गली व कमला नेहरू बठिडा के एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन से हटा दिया गया है। डीसी की तरफ से जारी आदेशों अनुसार यह दोनों एरिया में आम एरिया की तरह स्थिति बहाल रहेगी।

chat bot
आपका साथी