जीकेयू में आज से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं

कोरोना महामारी के बाद अब गुरु काशी यूनिवर्सिटी में सात सितंबर से विद्यार्थियों के लिए आफलाइन कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 09:53 PM (IST)
जीकेयू में आज से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं
जीकेयू में आज से शुरू होंगी आफलाइन कक्षाएं

संसू, तलवंडी साबो: कोरोना महामारी के बाद अब गुरु काशी यूनिवर्सिटी में सात सितंबर से विद्यार्थियों के लिए आफलाइन कक्षाएं शुरू की जाएंगी। यूनिवर्सिटी के उपकुलपति डा. नीलम गरेवाल ने बताया कि 23 मार्च 2020 के बाद से ही विद्यार्थियों की आनलाइन क्लासें लग रही थीं। इसके तहत विद्यार्थियों को आनलाइन नोट्स भी मुहैया करवाए गए। अब यूनिवर्सिटी में आफलाइन क्लासें भी शुरू होने जा रही हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर डा. सन्नी अरोड़ा ने विद्यार्थियों से कोरोना नियमों के पालन की अपील की। 11 साल की बच्ची समेत सात कोरोना पाजिटिव जिले में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 11 साल की एक बच्ची समेत कुल सात लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

पाजिटिव मिले अधिकतर केस बठिडा सैनिक छावनी से संबंधित हैं। छावनी में छह लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव है, जबकि एक केस शहर के बसंत बिहार से मिला है। इसमें चिता की बात यह है कि पाजिटिव केस में एक 11 साल की बच्ची भी शामिल है। वहीं बाकि पाजिटिव लोगों की उम्र 22 से 31 साल के बीच है, जबकि एक व्यक्ति 42 साल का है। नए मामलों में चार महिलाएं व तीन पुरुष हैं।

दूसरी तरफ सेहत विभाग कोरोना केस की जांच के लिए विभिन्न स्कूलों में भी सैपलिग मुहिम चला रहा है। हालांकि कुछ प्राइवेट स्कूल सैंपलिग को लेकर सहयोग नहीं दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद जिले के अधिकतर स्कूलों में बच्चों व स्टाफ की सैपलिग हो चुकी है। सेहत विभाग के अनुसार सोमवार को जिले में छह मरीज ठीक हुए हैं, जबकि मौत कोई भी नहीं हुई। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 30 है, जिनमें 23 मरीज होमआइसोलेट हैं।

chat bot
आपका साथी