मानसा जेल में कैंप लगाकर की बंदियों की जांच

जिला जेल मानसा में विशेष मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 10:29 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 10:29 PM (IST)
मानसा जेल में कैंप लगाकर की बंदियों की जांच
मानसा जेल में कैंप लगाकर की बंदियों की जांच

संसू, मानसा: जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी मानसा द्वारा सिविल सर्जन व जेल अधिकारियों के सहयोग के साथ पंजाब राज कानूनी सेवाएं अथारिटी के आदेशों अनुसार जिला जेल मानसा में विशेष मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में आखों, छाती, मेडीसन, स्किन, दांत, गायनी व आर्थो के डाक्टर शामिल हुए।

जिला व सेशन जज मानसा नवजोत कौर व चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी शिल्पा ने कहा कि मेडिकल कैंप का मुख्य उद्देश्य जिला जेल में बंद बंदियों की शारीरिक तंररुस्ती को यकीनी बनाना है। यह कैंप हर तीन माह के बाद लगाया जाएगा। इस मौके आसरा लोक सेवा क्लब के सदस्य तरसेम सेमी, कमल अरोड़ा व लखन पाल ने जिला जेल में बंदियों को मास्क बांटे। यहा जेल सुपरिंटेंडेंट परमजीत सिंह, एड. बलवीर कौर, डा. शुशांक सूद, डा. निशी सूद, डा. पंकज कुमार, डा. निशात गुप्ता, डा. हरमनदीप सिंह, डा. आशा किरण, डा. दीपक कुमार आदि हाजिर थे। सेहत विभाग ने दवा की दुकान की सील दो सप्ताह पहले सेहत विभाग द्वारा की गई छापामारी में कुछ प्रतिबिधत दवाइयों का रिकार्ड पेश न करने को लेकर विभाग ने रेलवे फाटक के नजदीक एक दवा की दुकान को सील किया है। सेहत विभाग का मानना है कि इन दवाइयों का प्रयोग गलत ढंग से किया जा रहा है।

एसएसपी डा. नरिदर भार्गव के दिशा-निर्देशों पर सेहत विभाग ने दो सप्ताह पहले रेलवे फाटक के नजदीक एक मेडिकल दुकान से गोलियां व कैपसूल बरामद किए, जिनको जांच के लिए चंडीगढ़ भेजा गया। साथ ही दुकानदार को दवाइयों का रिकार्ड व पक्ष पेश करने का समय दिया गया। ड्रग इंस्पेक्टर शीशन मित्तल ने बताया कि आदेशों के तहत मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है व दुकानदार का 15 दिन के लिए लाइसेंस भी सस्पेंड किया गया है। दुकानदार 15 दिन अपनी दुकान पर कोई दवाई न बेच सकेगा न ही दुकान खोल सकेगा।

chat bot
आपका साथी