माई भागो स्कूल में प्रकाश उत्सव मनाया

संसू, जोगा : माई भागो सीनियर सेकेंडरी स्कूल रल्ला में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 05:24 PM (IST)
माई भागो स्कूल में प्रकाश उत्सव मनाया
माई भागो स्कूल में प्रकाश उत्सव मनाया

संसू, जोगा : माई भागो सीनियर सेकेंडरी स्कूल रल्ला में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव को समर्पित समागम करवाया गया। समागम की शुरुआत सुखप्रीत कौर और साथियों ने शबद गायन किया।

वहीं प्रमिन्दर कौर और सुखप्रीत कौर ने कविता, सुमनप्रीत कौर और साथियों ने शब्द गायन, नवदीप कौर ने कविता 'क्या यह दुनिया बदल गई है', प्रमिन्दर कौर और साथियों ने कविता पाठ, जया पुरोहित ने गीत, निन्दरजीत कौर जसप्रीत कौर ने गुरु नानक देव जी के जीवन से जुडे भाषण की शानदार पेशकश की। प्रोग्राम के आखिर में पेश की स्किट 'वहम- भ्रम' के द्वारा रिम्पी शर्मा और साथियों ने वहमों-भ्रमों के जंजाल से निकल कर सामाजिक बुराइयों से बचने का संदेश दिया। समागम के दौरान चेयरमैन डॉ. बलविन्दर ¨सह बराड़ और वाइस चेयरमैन परमजीत ¨सह बुरजहरी ने समूह स्टाफ और छात्राओं को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश दिवस की बधाई दी।

चेयरमैन डॉ. बराड़ ने कहा कि गुरु नानक देव जी को किसी एक धर्म से जोड़ना उनकी शख्शियत से न्याय नहीं करता, क्योंकि गुरु नानक देव जी ने समुच्चय मानवता को अंधेरे से निकाल कर नयी रौशनी दिखाई।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी ने औरत को यज्ञ जननी का दर्जा देकर सतकार दिया है और औरत को समाज में बराबरी का दर्जा देने के लिए अपनी आवाज बुलंद की। समागम के दौरान मंच संचालक की भूमिका लैक्चरर सुखपाल कौर ने बाखूबी निभाई। इस मौके पर वाइस ¨प्रसिपल कुलजीत कौर, कॉलेज वाइस ¨प्रसिपल राजदीप कौर, प्रो. गुरविन्दर ¨सह, लेक. हरप्रीत कौर, लेक. मनीषा, लेक. राजदीप कौर, लेक. अमनजोत कौर, लेक. गुरजिन्दर कौर, लेक. बलजिन्दर कौर, लेक. ऋतु, प्रो. वीरपाल कौर, प्रो. रोमन शर्मा, लेक. गुरप्रीत कौर, लेक. करनदीप कौर समेत समूह स्टाफ और छात्राएं मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी