शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाने वाला गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही नाबालिग को परिवार के हवाले किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:30 PM (IST)
शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाने वाला गिरफ्तार
शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाने वाला गिरफ्तार

जासं,भगता भाईका: शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही नाबालिग को परिवार के हवाले किया।

जांच अधिकारी एएसआइ मंदर सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति ने उन्हें शिकायत दी थी कि हरप्रीत सिंह नामक युवक उसकी 16 वर्षीय बेटी को शादी का झांसा देकर बीती 29 अप्रैल को भगा ले गया। इसका पता उन्हें अगले दिन तब पता चला, जब उनकी बेटी घर पर मौजूद नहीं थी। पुलिस ने आरोपित हरप्रीत सिंह पर मामला दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू कर दी। बीती पांच मई को आरोपित हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर उसके पास से नाबालिग को बरामद किया गया, जिसे स्वजनों के हवाले कर दिया गया। आरोपित युवक पर मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। ससुरालियों से दुखी युवक ने फंदा लगाकर दी जान बाबा दीप सिंह नगर में वीरवार को 31 वर्षीय युवक आनंद कुमार पुत्र नरेश कुमार ने ससुरालियों से दुखी होकर घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वर्धमान चौकी पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर उसकी पत्नी और सास-ससुर पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है।

चौकी इंचार्ज एएसआइ भूपिदर सिंह के मुताबिक आनंद कुमार के पिता नरेश कुमार ने बताया कि साल 2013 में उनके बेटे ने अपनी मर्जी से बठिडा की रहने वाली सोनू कुमार नामक युवती से लव मेरिज की थी। उनका एक छह साल का बेटा भी है। उनका बेटा पहले सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था, लेकिन लाकडाउन के कारण करीब एक माह से बेरोजगार था। दस दिन पहले उसके बेटे का पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद बहू उनके पोते को अपने साथ लेकर आपने मायके घर चली गई। उनका बेटा उसे घर वापस लाने के लिए ससुराल गया था। वहां पर उसके साथ मारपीट की गई और उसे बेइज्जत कर वापस भेज दिया। इसके बाद वह मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा। इसी परेशानी के चलते उसने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

उधर, सहारा जनसेवा के सदस्यों ने पुलिस की देखरेख में शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। चौकी इंचार्ज एएसआइ भूपिदर सिंह ने बताया कि आनंद के पिता के बयान पर थाना केनाल कालोनी में पत्नी सोनू कुमार, ससुर विजय कुमार व सास अनिता रानी पर केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी