आंगनबाड़ी वर्करों ने सौंपा मांग पत्र

तलवंडी साबो और मौड़ की आंगनबाड़ी वर्करों तथा हेल्परों ने प्रधान सतवंत कौर के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 09:51 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 09:51 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने सौंपा मांग पत्र
आंगनबाड़ी वर्करों ने सौंपा मांग पत्र

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: तलवंडी साबो और मौड़ की आंगनबाड़ी वर्करों तथा हेल्परों ने प्रधान सतवंत कौर के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं को ज्ञापन सौंपा।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम संबोधित इस ज्ञापन में उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में कांग्रेस के विधायकों तथा मंत्रियों के घरों का घेराव किया जाएगा। मांगपत्र में आंगनबाड़ी सेंटरों के तीन से छह साल तक के बच्चों, जो सरकार ने वर्ष 2017 में प्राइमरी स्कूलों को भेज दिए थे, को वापस सेंटरों में भेजने, आंगनबाड़ी वर्कर को नर्सरी टीचर का दर्जा देने, हरियाणा पैटर्न पर मानभत्ता देने, वर्करों को स्मार्टफोन देने, उत्साहवर्धक राशि 500 व ढाई सौ रुपये देने, सर्किल मीटिग का किराया 200 रुपये देने, पीएमवीवाई के 2017 की पेंडिग पड़ी राशि रिलीज करने और 2015 में गलत सर्टिफिकेट पेश करके वर्कर से सुपरवाइजर बनने के मामले में उन्हें नौकरी से हटाकर 420 का पर्चा दर्ज करने तथा खाली पद भरने की मांग की गई। इस मौके बेअंत कौर लहरी, नसीब कौर लहरी, रूपिदर कौर, विमला, वीरपाल कौर, परमजीत कौर आदि भी मौजूद थीं। विधायक के पीए को सौंपा मांगपत्र आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष हरगोबिद कौर के दिशा निर्देश अनुसार ब्लाक प्रधान लाभ पर पथराला के नेतृत्व में आंगनबाड़ी वर्करों ने कांग्रेस के विधायक अजायब सिंह भट्टी के पीए को अपनी मांगों संबंधी मांग पत्र दिया। उन्होंने उनकी मांगों को तुरंत पूरा करने की मांग की। साथ ही मांगें पूरी न किए जाने पर विधायकों व मंत्रियों के घेराव की चेतावनी भी दी। इस मौके महासचिव परमजीत कौर, सर्किल प्रधान वीरपाल कौर पथराला, सर्किल घुद्धा की प्रधान इंद्रजीत कौर, सर्वजीत कौर, भुपिदर कौर आदि भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी