मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत के खिलाफ लुक आउट नोटिस, ये है मामला...

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को लुक आउट नोटिस जारी किया है। अब दोनों विदेश नहीं जा सकेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 12:44 PM (IST)
मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत के खिलाफ लुक आउट नोटिस, ये है मामला...
मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत के खिलाफ लुक आउट नोटिस, ये है मामला...

जेएनएन, मानसा। मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को लुक आउट नोटिस जारी किया है। अब दोनों विदेश नहीं जा सकेंगे। लुकआउट नोटिस की मियाद 1 साल तक रखी गई है। आरोप है कि मूसेवाला और मनकीरत ने मूसा गांव में भड़काऊ गीत गाकर नौजवानों को भड़काने की कोशिश की थी। मानसा पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। उधर, जब इस संबंध में डीएसपी एसएस गिल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। एसएसपी नरिंदर भार्गव से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

बता दें, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ के वरिष्ठ वकील एचसी अरोड़ा ने 17 जनवरी को डायरेक्टर जरनल ऑफ पुलिस पंजाब चंडीगढ़ और एसएसपी मानसा को भेजी शिकायत में कहा था कि गायक सिद्धू मूसेवाला, मनकीरत औलख और उनके 5-7 अज्ञात साथियों ने भड़काऊ गीत गाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया है।

शिकायत में कहा गया था कि यह गीत हिंसक प्रचार करने और नौजवान पीढ़ी को हथियारों की ओर प्रेरित करता है। अर्जी में मूसेवाला, मनकीरत औलख और उनके 5-7 अज्ञात साथियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए एसएसपी मानसा डॉ. नरिंद्र भार्गव ने मामले संबंधी जिला अटार्नी मानसा से कानूनी सलाह लेने के लिए लिखा था।

इस मामले में भी घिरे हैं मूसेवाला

प्रख्यात गायक सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ एनआरआइ युवती को धमकाने के आरोप में भी थाना एनआरआइ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। एनआरआइ युवती ने शिकायत दी थी कि उसे धमकी भरे फोन आ रहे हैं। आइटी सेल में जांच के बाद ये नंबर गायक सिद्धू मूसेवाला का निकला। मूसेवाला के खिलाफ मोगा निवासी युवती कमलजीत कौर ने दी शिकायत में कहा है कि इंग्लैंड के एक नंबर से उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस नंबर की जांच कराई तो यह गायक सिद्धू मूसेवाला का निकला।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी