जिनेंद्र जैन बने हिदू एजुकेशन सोसायटी के प्रधान

हिदू एजुकेशन सोसाइटी का चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद मंगलवार को नई कमेटी के गठन के लिए चुनाव कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:41 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:41 PM (IST)
जिनेंद्र जैन बने हिदू एजुकेशन सोसायटी के प्रधान
जिनेंद्र जैन बने हिदू एजुकेशन सोसायटी के प्रधान

संवाद सूत्र, रामां मंडी: हिदू एजुकेशन सोसाइटी का चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद मंगलवार को नई कमेटी के गठन के लिए चुनाव कराया गया। प्रधान पद के लिए जिनेंद्र जैन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अशोक कुमार बंगी को चार वोटों से शिकस्त दी।

वहीं सचिव पद के लिए सुरेंद्र नाथ माहेश्वरी ने सुभाष शर्मा को 24 वोटों से हराया। उपप्रधान पद के लिए विजय चलाना और संदीप भागीवांदर को 43-43 वोट मिले, जिसके बाद दोनों को बारी-बारी एक-एक वर्ष के लिए उपप्रधान बनाया गया। इस मौके पूर्व प्रधान राजेश कुमार पिटू, गोल्डी महेश्वरी, गुरचरण सिंह गुप्ता, अजीत कुमार गुप्ता, रमेश कुमार रामा, विजय लहरी प्रधान आढ़ती एसोसिएशन, मदन लाल लहरी अरुण कुमार कादी, रमेश कुमार तोता, हेमराज जैन, पवन कुमार सिघल, वेद प्रकाश पक्का, पुनीत बांसल, एडवोकेट संजीव लहरी, एडवोकेट विक्रांत गोयल, हेल्प लाइन वेलफेयर सोसायटी के प्रधान बोबी लहरी ने नवनियुक्त प्रधान जिनेंद्र कुमार जैन का हार पहनाकर स्वागत किया। दुख दूर करती है भागवत कथा: स्वामी ज्योतिरमय अखंड परमधाम सेवा समिति मानसा की ओर से स्वामी परमानंद गिरी महाराज के अशीर्वाद से गोशाला भवन में श्रीमद् भागवत सप्ताह का आयोजन करवाया जा रहा है। यज्ञ के पहले दिन ज्योति प्रचंड करने की रस्म पवन कुमार बांसल व उनके परिवार द्वारा अदा की गई, जबकि आरती की रस्म शिरोमणि अकाली दल के मानसा से उम्मीदवार प्रेम अरोड़ा ने अदा की।

इस अवसर पर प्रवचन करते हुए व्यास महामंडलेशवर स्वामी ज्योतिरमय नंद गिरी महाराज ने कहा कि अगर दुखों से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपने जीवन में श्रीमद् भागवत के शब्दों को धारण करना होगा। इससे दुख मनुष्य के पास भी नहीं आएंगें। आज के समय में मनुष्य मोह माया में फंसा हुआ है। जब तक इंसान को ज्ञान नहीं हो जाता तब तक उसको सांसारिक वासनाओं से मुक्ति नहीं मिलेगी। भक्ति ही मनुष्य जीवन का अधार है। ईश्वर की प्राप्ति के लिए मानव को परमात्मा की भक्ति करनी पड़ेगी। यहां प्रेम जोगा, महेश अतला, सतीश गोयल, पवन कुमार, विजय मूसा, सुनील गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी