सरदूलगढ़ में गुलाबी सुंडी ने नरमे की फसल की तबाह, किसान ने फसल पर चलाया हल

मालवा क्षेत्र में गुलाबी सुंडी ने नरमे की फसल को बिलकुल तबाह कर दिया है जिससे निराश होकर किसान अपनी फसल पर ट्रैक्टर चला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 10:55 PM (IST)
सरदूलगढ़ में गुलाबी सुंडी ने नरमे की फसल की तबाह, किसान ने फसल पर चलाया हल
सरदूलगढ़ में गुलाबी सुंडी ने नरमे की फसल की तबाह, किसान ने फसल पर चलाया हल

संसू, सरदूलगढ़ : मालवा क्षेत्र में गुलाबी सुंडी ने नरमे की फसल को बिलकुल तबाह कर दिया है जिससे निराश होकर किसान अपनी फसल पर ट्रैक्टर चला रहे हैं। इस तहत ही हलका सरदूलगढ़ के गांव लालियावाली में किसान गुरजीत सिंह व गुरदीप सिंह ने गुलाबी सुंडी से तबाह हो चुकी नरमे की सवा तीन एकड़ फसल पर ट्रैक्टर चला दिया। उन्होंने कहा कि गुलाबी सुंडी ने फसल को बिलकुल तबाह कर दिया है, जिससे मजबूर होकर फसल पर ट्रैक्टर चलाया है। उन्होंने कहा कि फसल बिजाई पर उनका 20 से 25 हजार रुपये तक खर्च हो चुका है व 50 हजार रुपये ठेके के देने है, जिससे उन्हें 70 से 75 हजार रुपये प्रति एकड़ का नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा किसान भुगत रहे हैं, क्योंकि सरकार की मिलीभगत से नकली कीटनाशक व बीज कंपनियों द्वारा बेचे जा रहे हैं। इसलिए उनकी सरकार से मांग है कि किसानों को 80 हजार रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाए और नकली कीटनाशक दवाएं व बीज बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बरसात के कारण मकान की दीवार गिरी, मलबे के नीचे दबने से नौजवान की मौत

संगत मंडी के गांव गहरी बुट्टर में मकान की दीवार गिरने से पैदल जा रहे नौजवान की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई। गांव गहरी बुट्टर निवासी हरदेव सिंह पुत्र सीता सिंह के मकान की गली से लगती दीवार सोमवार को हुई भारी बरसात के कारण गिर गई जिसके नीचे आने के कारण गली में जा रहे गांव वासी बूटा सिंह पुत्र जीत सिंह की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी