जिला स्तरीय रोलिग स्केटिग में हरेन ने जीते दो गोल्ड मेडल

माउंट लिटरा जी स्कूल रामपुरा फूल के पहली कक्षा के विद्यार्थी हरेन ने दो गोल्ड मेडल जीते।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 09:38 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 09:38 PM (IST)
जिला स्तरीय रोलिग स्केटिग में हरेन ने जीते दो गोल्ड मेडल
जिला स्तरीय रोलिग स्केटिग में हरेन ने जीते दो गोल्ड मेडल

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल: पंजाब रोलर स्केटिग एसोसिएशन की ओर से बठिडा में आयोजित जिला स्तरीय रोलिग स्केटिग चैंपियनशिप में माउंट लिटरा जी स्कूल रामपुरा फूल के पहली कक्षा के विद्यार्थी हरेन ने दो गोल्ड मेडल जीते। स्कूल के अध्यक्ष गगन बांसल, महासचिव नमिता बांसल तथा प्रिसिपल गीता पिल्लई ने बताया कि हरेन गर्ग ने दो गोल्ड मेडल जीतकर राज्य स्तरीय मुकाबले में भी अपनी जगह बना ली है। जुडो प्रतियोगिता में राजस्थान प्रथम, पंजाब द्वितीय टीचर्स होम में राष्ट्रीय गोजू रियो 2625 जुडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने रिबन काटकर की। प्रतियोगिता में देश के 12 राज्यों के करीब 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, वेस्ट बंगाल, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ उड़ीसा व मणिपुर भी शामिल थे।

इस प्रतियोगिता में पहला स्थान राजस्थान, दूसरा स्थान पंजाब व तीसरा स्थान हरियाणा ने हासिल किया। इस दौरान अंडर 14, 17 व प्लस 18 की प्रतियोगिता करवाई गई। प्रधान रजिदर राजपूत ने बताया कि जो खिलाड़ी इसमें सिलेक्ट होंगे, वे इंटरनेशनल लेवल पर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रतियोगिता में महासचिव नवीन रोजड़े ने भी अपना सहयोग दिया। ओपन कबड्डी में गुरमा गांव की टीम रही विजेता सरकारी स्कूल गांव ज्जल में संत त्रिवेणी दास स्पो‌र्ट्स क्लब की तरफ से गांव के स्व. खिलाड़ियों हरमनप्रीत सिंह, हरमनजीत सिंह और अरमानदीप सिंह की याद में कबड्डी टूर्नामेंट करवाया गया। समाजसेवी रविप्रीत सिंह सिद्धू मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे और टूर्नामेंट के लिए क्लब को 41000 रुपये की सहायता राशि भेंट की।

इस दौरान रविप्रीत सिद्धू ने कहा कि गांव के नौजवानों को नशे से हटा कर खेलों के साथ जोड़ने के लिए समूह गांवों में खेल स्टेडियम बनाए जाने की जरूरत है जिसकी सरकार को तुरंत शुरुआत करनी चाहिए। इस टूर्नामेंट में पंजाब के अलावा हरियाणा की टीमों सहित कुल 125 टीमों ने भाग लिया। कबड्डी ओपन के मुकाबले में गुरमा गांव की टीम ने बदरा गांव की टीम को हराया। 75 किलो वर्ग भार में हरियाणा के गांव राठी गड्डी की टीम ने ज्जल गांव की टीम को हराया और 48 किलो वर्ग भार में भी राठी गड्डी गांव की टीम ने जीत हासिल की। समूह विजेता टीमों को क्लब की तरफ से नगद राशि और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर क्लब के प्रधान सुखमिदर सिंह, जोगा सिंह, केवल सिंह, जसविदर सिंह, हरजीत सिंह, गुरप्रीत काका, हरिदर सिंह, तेजिदरपाल सिंह, बलकौर सिंह, बलकार सिंह, लवप्रीत सिंह, मनजीत सिंह आदि ने विजेता टीम को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी