पूर्व विधायक ने लिया बरसात से खराब हुई फसल का जायजा

पिछले दिनों इलाके में हुई भारी बरसात के बाद खराब हुई फसल और क्षतिग्रस्त हुए घरों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:05 PM (IST)
पूर्व विधायक ने लिया बरसात से खराब हुई फसल का जायजा
पूर्व विधायक ने लिया बरसात से खराब हुई फसल का जायजा

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: पिछले दिनों इलाके में हुई भारी बरसात के बाद खराब हुई फसल और क्षतिग्रस्त हुए घरों का जायजा लेने के लिए शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज और पूर्व विधायक जीत महिदर सिह सिद्धू ने तलवंडी साबो के साथ-साथ कई गांवों का दौरा किया। उन्होंने एसडीएम से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी की मांग की।

इस मौके बसपा नेता जगदीप सिंह गोगी ने पूर्व विधायक को बताया कि आर्थिक मदद तो दूर अब तक किसी ने गांव में उनकी सार तक नहीं ली। कई गरीबों के घरों की छत गिर गई है और कई घरों में दरारें आ चुकी हैं। उन्होंने मौके पर फोन कर एसडीएम तलवंडी साबो बरिदर सिंह से मांग की कि क्षतिग्रस्त हुए घरों का सर्वेक्षण और बरसात कारण खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करवाएं। जटाना ने लिया क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा जिला बठिडा के देहाती प्रधान और हलका तलवंडी साबो के इंचार्ज खुशबाज सिंह जटाना ने हलके के गांवों जगाराम तीर्थ, फतेहगढ़ नोआबाद, बहमण कौर सिंह और सींगों में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई सावन की फसलों का जायजा लिया।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को अपील की कि हलके के 5-7 गांवों की लगभग पांच हजार एकड़ के करीब क्षतिग्रस्त हुई फसल के लिए पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द सहायता दी जाए। संबंधित अधिकारियों से कहा कि क्षतिग्रस्त फसल की गिरदावरी कर और घरों के बारे में सही आंकड़ा तैयार करें ताकि मुआवजे की मांग की जा सके। उनके साथ रणजीत संधू, दिलप्रीत जग्गा, कृष्ण सिंह भागीवांदर, बूटा सिंह, पलविदर सिंह खालसा आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी