आग लगने से डेढ़ एकड़ फसल और पांच एकड़ नाड़ जली

डेढ़ एकड़ गेहूं और देबू सिंह की पांच एकड़ नाड़ जलकर नष्ट हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:15 PM (IST)
आग लगने से डेढ़ एकड़ फसल और पांच एकड़ नाड़ जली
आग लगने से डेढ़ एकड़ फसल और पांच एकड़ नाड़ जली

संवाद सूत्र, भुच्चो मंडी: गांव बुर्ज काहन सिंह वाला में आग लगने से कुलविदर सिंह और सुखराज सिंह की डेढ़ एकड़ गेहूं और देबू सिंह की पांच एकड़ नाड़ जलकर नष्ट हो गई। पीड़ित किसानों ने बताया कि पड़ोसी केवल सिंह के खेत में कंबाइन गेहूं काट रही थी। ट्रैक्टर स्टार्ट करते समय जोड़ से स्पार्क होने के कारण आग लग गई। गुरु हरगोबिद थर्मल लहरा मोहब्बत से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बुझाया, जिस कारण बड़ा हादसा होने से बच गया।

गांव रामसरा में गेहूं की नाड़ को लगी आग गांव रामसरा में डोगीवाल ढाणी के पास गुरचरण सिंह के खेत में गेहूं की नाड़ को आग लगने से एक एकड़ नाड़ जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जलती बीड़ी का टुकड़ा फेंकने से लगी। रिफाइनरी चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर गुरजंट सिंह ने बताया कि समय पर आग पर काबू पाने से बड़ा हादसा टल गया।

सरदूलगढ़ के गांवों में विकास कार्य शुरू हल्का सरदूलगढ़ के गांवों में जिला परिषद मानसा के चेयरमैन विक्रम सिंह मोफर ने विकास कार्य शुरू करवाए। उन्होंने गांव घरागणां में हाई स्कूल की चारदीवारी बनाने व पार्क और मिडडे मिल शेड का उद्घाटन किया। गांव कर्मगढ़ औतावाली में खेल स्टेडियम व छप्पड़ की रिटेनिग दीवार का नींव पत्थर रखा। गांव गेहले में नए पार्क के निर्माण का नींव पत्थर रखा। गांव जौहर में 12 लाख रुपये की लागत से डाली जानी वाली पाइप लाइन का उद्घाटन किया। यहां बीडीपीओ सुखविदर सिंह मानसा, बलवंत सिंह कोरवाला भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी