पराली जलाने की सूचना पर पहुंचे कर्मचारियों का किया घेराव

पराली को आग लगाने संबंधित विवरण एकत्र करने के लिए विभिन्न विभागों के मुलाजिमों को भेजा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:09 AM (IST)
पराली जलाने की सूचना पर पहुंचे कर्मचारियों का किया घेराव
पराली जलाने की सूचना पर पहुंचे कर्मचारियों का किया घेराव

जासं, मानसा : पंजाब सरकार की हिदायत के अनुसार पराली न जलाए जाने तहत जिला प्रशासन द्वारा किसानों के खेतों में पराली को आग लगाने संबंधित विवरण एकत्र करने के लिए विभिन्न विभागों के मुलाजिमों को भेजा जा रहा है। बुधवार की शाम मानसा के गांव अनूपगढ़ में नोडल अफसर पटवारी, पावरकाम के लाइनमैन और पुलिस मुलाजिमों को साथ लेकर प्रशासन द्वारा भेजी लोकेशन पर गांव पहुंचे। इस पर गांव इकाई के नेता व किसान संगठन के नेता राज सिंह अकलिया, भोला सिंह, बावा सिंह व बसंत सिंह ने उनका विरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पराली के प्रबंधन के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं। सरकार ने न तो किसानों को कोई सब्सिडी दी है और न ही कोई बोनस दिया है। नेताओं ने कहा कि पराली जलाने संबंधित किसानों को सुविधाएं देने के बजाय किसानों पर लगातार पुलिस केस दर्ज किए जा रहे हैं। इसका किसान संगठन डटकर विरोध कर रहे हैं।

इस बारे में नोडल अफसर कोर सिंह पटवारी व माली सिंह से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि लोकेशन के मुताबिक उनके इलाके में आग नहीं लगी थी। यहां गड़बड़ हो गई है। किसानों को आश्वासन दिलाया कि आगे से ऐसा नहीं होगा।

इस मौके पर किसान नेता सूबेदार बलबीर सिंह, डा हरिदर सिंह, बूटा सिंह सिद्धू, हाकम सिंह, सुखविदर सिंह, हरजिदर कौर, दविदर कौर, मनप्रीत कौर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी