टीकरी बार्डर पर बठिंडा के किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत

संगत ब्लाक के गांव बांडी के एक किसान की दिल्ली के टीकरी बार्डर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 09:55 PM (IST)
टीकरी बार्डर पर बठिंडा के किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत
टीकरी बार्डर पर बठिंडा के किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत

संवाद सूत्र, संगत मंडी: संगत ब्लाक के गांव बांडी के एक किसान की दिल्ली के टीकरी बार्डर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

64 वर्षीय किसान कौर सिंह पुत्र करतार सिंह वासी बांडी जिला बठिडा कुछ दिन पहले किसानों के जत्थे के साथ टीकरी बार्डर पर किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए गया था। कौर सिंह के भतीजे अंग्रेज सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह चार बजे कौर सिंह की छाती में तेज दर्द हुआ और कुछ समय बाद ही उनकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव का गांव लाकर संस्कार किया जाएगा। गांव नेहियांवाला में भी राजनीतिक लोगों पर लगाई पाबंदी संवाद सूत्र, गोनियाना मंडी: गोनियाना के साथ लगते गांव नेहियांवाला की दाना मंडी में भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर ने मीटिग कर प्रस्ताव पास किया कि गांव नेहियांवाला में किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता व वर्कर को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियों का बहिष्कार किया गया। इसके अलावा यह भी कहा गया कि अगर कोई भी इन राजनीतिक पार्टियों के लोगों अपने घर में बुलाता है तो उसके नुकसान का वह खुद जिम्मेवार होगा। इस मौके पर इकाई नेहियांवाला के प्रधान के साथ बड़ी संख्या में किसान हाजिर थे। कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या संगत ब्लाक के गांव रायके खुर्द के किसान ने कर्ज से परेशान होकर जहरीली कीटनाशक दवा निगल कर आत्महत्या कर ली।

बीकेयू उगराहां के ब्लाक प्रधान कुलवंत राय शर्मा ने बताया कि 47 वर्षीय किसान बिक्कर सिंह पुत्र करनैल सिंह चार एकड़ जमीन का मालिक था। उस पर बैंकों और आढ़तियों का लगभग 11 लाख रुपये का कर्ज था। उन्होंने परिवार को दस लाख का मुआवजा और परिवार के सदस्ये को नौकरी देने के साथ सारा कर्ज माफ करने की मांग की। मंगलवार शाम को मृतक किसान का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी