नकली खाद्य पदार्थ बनाने वाली गोदाम पर छापेमारी, नकली घी और दो क्विंटल कुकिंग ऑयल जब्त

संवाद सहोयगी, मानसा : पुलिस और सेहत विभाग की टीम ने शुक्रवार रात स्थानीय शहर के वन वे ट्रैफिक रोड स्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:19 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:19 AM (IST)
नकली खाद्य पदार्थ बनाने वाली गोदाम पर छापेमारी, नकली घी और दो क्विंटल कुकिंग ऑयल जब्त
नकली खाद्य पदार्थ बनाने वाली गोदाम पर छापेमारी, नकली घी और दो क्विंटल कुकिंग ऑयल जब्त

संवाद सहोयगी, मानसा : पुलिस और सेहत विभाग की टीम ने शुक्रवार रात स्थानीय शहर के वन वे ट्रैफिक रोड स्थित एक दुकान और गोदाम पर छापेमारी की। टीम ने गोदाम से 170 लीटर देसी नकली घी और दो क्विंटल कू¨कग ऑयल जब्त किया। दुकान से एक गैस ¨सलेंडर और चुल्हा भी मिला है। इस गैस से यह माल को तैयार कर पैकटों में बंद कर बाजार में नामी कंपनियों के नाम पर बेचा जाता था। यह माल अक्सर गांवों की छोटी दुकानों पर सप्लाई किया जाता था। दुकान के मालिक इस माल को ब्रा¨डड कंपनी वेरका ,टाटा, टायड, अमूल, ब्रिटानिया, मिलक फूड का बता कर हाथों हाथ थोक के भाव बेच देते थे।

गुप्त सूचना के आधार पर थाना सिटी टू के इंचार्ज अमनपाल ¨सह और सेहत विभाग के कमिश्नर अमृतपाल ¨सह सोढी, फूड सेफ्टी अफसर संदीप ¨सह की अगुवाई में बनाई गई टीम ने वन वे ट्रेफिक रोड स्थित एक दुकान और गोदाम पर छापेमारी की। गोदाम को प्रवीन कुमार निवासी मानसा चला रहा था। टीम ने गोदाम से 170 लीटर देसी नकली घी और दो क्विंटल कू¨कग ऑयल जब्त किया। इसके अलावा विभिन्न ब्रांड के लेवल व डिब्बे बरामद हुए जिसमें माल तैयार कर पै¨कग किया जाता था। सेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार अमूल देसी घी, मिल्क फूड देसी घी, वेरका देसी घी के अलावा टाटा और गुड डे नमक के भरे हुए पैकेट बरामद किए गए जिसकी मात्रा दो क्विंटल 25 किलो है। उन्होंने बताया कि साथ ही टाटा चाय व अन्य ब्रांड के सरफ व खुला सरफ भी बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित से खाने पीने के समान के 12 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है।

आरोपित गिरफ्तार, मिली तीन दिन की रिमांड

पुलिस ने छापेमारी दौरान आरोपित प्रवीन कुमार को शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपित को अदालत में पेश किया जिसे अदालत ने पुलिस को तीन दिन का रिमांड दिया गया। पुलिस का कहना है कि पुलिस उससे गहनता से पूछताछ करेगी जिससे अहम खुलासे होने की संभावना है।

दुकानदार समेत तीन पर मामला दर्ज: थाना इंचार्ज अमनपाल ¨सह ने बताया कि इस मामले में दुकान के मालिक प्रवीन कुमार, अजय कुमार और रणजीत जीता निवासी मानसा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आरोपितों के खिलाफ होगी कार्रवाई: संदीप ¨सह

फूड सेफ्टी अफसर संदीप ¨सह ने बताया कि अरोपितों की ओर से मिलावटी सामान को खुद तैयार कर कंपनियों के नाम पर बजार में बेचने का शक जाहिर किया जा रहा है। आरोपितों से कंपनियों के कुछ खाली लिफाफे और रेपर भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जांच जारी है। मामला सही सामने आने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी