बरेटा में बेखौफ बिक रही हैं मिलाटवी मिठाइयां

दिवाली नजदीक आते ही मिठाई सहित अन्य खाद्य पदार्थों की मांग बढ़ जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:44 PM (IST)
बरेटा में बेखौफ बिक रही हैं मिलाटवी मिठाइयां
बरेटा में बेखौफ बिक रही हैं मिलाटवी मिठाइयां

एसके शर्मा, बरेटा : दिवाली नजदीक आते ही मिठाई सहित अन्य खाद्य पदार्थों की मांग बढ़ जाती है। डिमांड की तुलना में आपूर्ति कम होने का फायदा उठाने का मौका कुछ व्यवसायी व दुकानदार नहीं चूकते। वह मिलावटी मिठाई का धंधा शुरू कर देते हैं। बरेटा में इन दिनों मिलावटी मिठाई का कारोबार जोरों पर है। सबसे बड़ी बात यह है कि सेहत विभाग इसे रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रहा।

दिवाली आने से पहले ही बरेटा में हरियाणा की बनी हुई मिठाई दुकानों पर पहुंच चुकी है, जोकि सिथेटिक दूध, नकली मावा से तैयार की हुई होती है।

समाजसेवी सुखविदर कुमार, बिदर शर्मा, गगनदीप सिंह व कुलदीप सिंह ने बताया कि नकली दूध और मावा से तैयार की हुई मिठाइयों के साथ दुकानों पर नकली सोनपापड़ी बड़ी मात्रा में बिक रही है। बरेटा में स्थिति यह है कि कई दुकानदार नकली मिठाई बाहर से 75 रुपये प्रति किलोग्राम में खरीदकर लाते हैं और अपनी दुकान में लोंगों को 150 रुपये में बेच रहे हैं। इसमें खास बात यह है कि सेहत विभाग को इस बारे में जानकारी होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है

जोगिदर सिंह, कुलविदर सिंह ने बताया कि अब तो यहां के दुकानदार सरेआम प्रशासन के नियमों के खिलाफ चल रहे हैं। मिठाई के ऊपर एक्सपायरी डेट लिखना जरूरी है। लेकिन नगर में कोई मिठाई दुकानदार एक्सपायरी डेट नहीं लिखे हुए है।

chat bot
आपका साथी