डीसी दफ्तर कर्मी कल घेरेंगे माल मंत्री की कोठी

दो दिन की कलमछोड़ हड़ताल के बाद चार अगस्त को माल मंत्री पंजाब की कोठी का घेराव किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:02 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:02 PM (IST)
डीसी दफ्तर कर्मी कल घेरेंगे माल मंत्री की कोठी
डीसी दफ्तर कर्मी कल घेरेंगे माल मंत्री की कोठी

संसू, मानसा: डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन पंजाब की ओर से शुरू हुई दो दिन की कलमछोड़ हड़ताल के बाद चार अगस्त को माल मंत्री पंजाब की कोठी का घेराव किया जाएगा।

यूनियन के जिला प्रधान जसवंत सिंह मौजो ने आरोप लागाया कि पंजाब सरकार के माल विभाग की ओर से डीसी दफ्तरो में से सीनियर सहायकों व क्लर्को के 500 के करीब पोस्टें खत्म कर दी गई हैं। इसके विरोध में तीन अगस्त को जिला स्तर पर रोष रैली की जाएगी। चार अगस्त को सब तहसील से डीसी दफ्तर तक के सभी कर्मचारी सामुहिक छुट्टी लेकर गांव कांगड़ में माल मंत्री की कोठी का घेराव करने जाएंगे। यहां जगसीर सिंह, रघवीर सिंह झब्बर, गुरदरशन सिंह, सुखदर्शन सिंह, हरीस कुमार, लक्खा सिंह, मनदीप सिंह भीखी, जगविदर सिंह, मोहन लाल, बलजीत कौर, परमिदर कौर, पूजा रानी, सुखविदर कौर, चंचल आदि कर्मचारी उपस्थित थे। डीसी दफ्तर के मुलाजिमों ने दिया धरना, आज भी करेंगे हड़ताल डीसी दफ्तर के कर्मचारियों ने सोमवार को कलमछोड़ हड़ताल करके जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में रोष प्रदर्शन कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं मंगलवार को भी डीसी दफ्तर के बाहर रोष धरना देने का ऐलान किया।

डीसी दफ्तर यूनियन बठिडा के प्रधान कुलदीप शर्मा ने कहा कि सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों और डीसी दफ्तर की शाखाओं को खत्म किया जा रहा है। पंजाब के डीसी दफ्तरों में तीन अगस्त को कलम छोड़ हड़ताल की जाएगी और चार अगस्त को माल मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ के गांव कांगड़ में सभी पंजाब के डीसी दफ्तरों के मुलाजिम रोष धरना देंगे और संघर्ष को तेज करेंगे।

chat bot
आपका साथी