महिला से मारपीट को लेकर थाना मुखी को सौंपा मांगपत्र

कस्बा भीखी के गांव मत्ती में अनुसूचित वर्ग की महिलाओं के साथ गांव के ही लोगों द्वारा की गई मारपीट के विरोध में मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:41 PM (IST)
महिला से मारपीट को लेकर थाना मुखी को सौंपा मांगपत्र
महिला से मारपीट को लेकर थाना मुखी को सौंपा मांगपत्र

संसू, भीखी : कस्बा भीखी के गांव मत्ती में अनुसूचित वर्ग की महिलाओं के साथ गांव के ही लोगों द्वारा की गई मारपीट को लेकर मजदूर मुक्ति मोर्चा व सैकड़ों मजदूरों की अगुआई में थाना भीखी में आरोपित के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एक मांगपत्र सौंपा। मोर्चा के पंजाब प्रधान कामरेड भगवंत सिंह समाओ व विजय भीखी ने कहा कि गांव मती में धान की रोपाई को लेकर रेट तय करने पर कुछ गांव के लोगों द्वारा अनुसूचित वर्ग की महिला अपशब्द बोले गए व उसके साथ मारपीट की गई। इसके खिलाफ समूह मजदूर वर्ग व मजदूर मुक्ति मोर्चा द्वारा थाना भीखी में आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मांग पत्र सौंपा है। उन्होंने बताया कि 17 जून को गांव मती में मजदूर मुक्ति मोर्चा द्वारा ललकार रैली भी की जाएगी। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर भीखी पुलिस द्वारा जल्द से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार न किया गया तो थाना भीखी का घेराव भी किया जाएगा। इस मौके पर मजदूर मुक्ति मोर्चा के जिला नेता गुरजंट सिंह कामरेड, भूरा सिंह समाओ, बलम सिंह, रोशन सिंह, बेअंत कौर, गुरविदर सिंह, गुरप्रीत कौर आदि शामिल थे।

सफाई सेवकों की मांगों पर ध्यान दे राज्य सरकार : डा. चौहान

रामपुरा फूल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव डा. दलजीत सिंह चौहान ने मांगों के लेकर गत 37 दिन से संघर्ष कर रहे सफाई सेवकों के पक्ष में शहर में रोष मार्च निकाला। इस मौके पर डा. चौहान ने कहा कि राज्य भर के सफाई सेवक मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे हैं कितु उनकी हड़ताल के 37 दिन बाद भी राज्य सरकार द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। सरकार की इस अनदेखी के कारण स्थानीय शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं तथा कई प्रकार की गंभीर बीमारियां फैलने का भय बना हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को सफाई सेवकों की जायज मांगें मानकर हड़ताल खत्म करवाने तथा लोगों को इस समस्या से राहत दिलाने पर ध्यान देना चाहिए। डा. चौहान ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो तथा पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही पंजाब के दौरे पर आए।

chat bot
आपका साथी