लाखों रुपये की लागत से डाली जा रही सीवरेज की पाइपलाइन में खामियां

स्थानीय स्टैलको फाटक के समीप स्थित गांव जवाहर नगर के लोगों को पानी निकासी की समस्या से निजात दिलाने हेतु लाखों रुपये की लागत से डाली जा रही सीवरेज की पाइप लाइन में काम शुरू होते ही खामियां नजर आनी शुरू हो गई हैं। हालांकि संबंधित अधिकारी ऐसी किसी भी बात से इंकार कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:57 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:57 PM (IST)
लाखों रुपये की लागत से डाली जा रही सीवरेज की पाइपलाइन में खामियां
लाखों रुपये की लागत से डाली जा रही सीवरेज की पाइपलाइन में खामियां

जीवन जिदल, रामपुरा फूल : स्थानीय स्टैलको फाटक के समीप स्थित गांव जवाहर नगर के लोगों को पानी निकासी की समस्या से निजात दिलाने हेतु लाखों रुपये की लागत से डाली जा रही सीवरेज की पाइप लाइन में काम शुरू होते ही खामियां नजर आनी शुरू हो गई हैं। हालांकि संबंधित अधिकारी ऐसी किसी भी बात से इंकार कर रहे हैं।

गांव जवाहर नगर में गंदे पानी की निकासी के पुख्ता प्रबंध न होने के कारण लोगों के घरों तथा नालियों का गंदा पानी अक्सर ही गांव की गलियों में जमा हो जाता है। लंबे समय तक गलियों में गंदा पानी जमा रहने से लोगों का वहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा गंदे पानी से उठने वाली दुर्गंध तथा उस पर पैदा होने वाले मक्खी-मच्छरों इत्यादि से गांव में गंभीर बीमारियां फैलने का भय बना रहता है। गांव वासियों द्वारा प्रशासन से कई बार उक्त समस्या के समाधान की गुहार लगाई जा चुकी है। गांववासियों को उक्त समस्या से निजात दिलाने हेतु गत दिनों गांव के सीवरेज सिस्टम को स्थानीय शहर के सीवरेज से जोड़ने हेतु पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू किया गया था। इसके लिए गांव से स्थानीय बाईपास रोड पर स्थित सीवरेज तक करीब साढे चार लाख रुपये की लागत से 800 फीट लंबी तथा डेढ़ फीट चौथी पाइप लाइन बिछाई जा रही है । सूत्रों ने बताया कि पाइप लाइन बिछाने का काम सही तरीके से न होने के कारण गांव के समीप स्थित एक मैरिज पैलेस में गुरुवार को आयोजित एक शादी समारोह के दौरान पाइप लाइन वाली जगह से वाहन गुजरने के बाद पाइप का कुछ हिस्सा दब गया जिसके चलते विभाग द्वारा पाइप को बाहर निकालकर दोबारा से डाला जा रहा है। लोगों ने कहा कि अगर अभी से यह हाल है तो आगे चलकर क्या होगा इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। -पाइप के ऊपर डाली जाएगी स्लैब : जेई

इस संबंधी जेई देवराज से बात करने पर उन्होंने कहा कि मैरिज पैलेस के आगे बुधवार को पाइप डाली गई थी। कितु उसके अगले दिन गुरुवार को पैलेस में आयोजित शादी समारोह के चलते पाइप के ऊपर से वाहन गुजरने के कारण पाइप का कुछ हिस्सा दब गया था। उन्होंने कहा कि मैरिज पैलेस के आगे पाइप के ऊपर स्लैब डाली जाएगी।

chat bot
आपका साथी