ज्यादा से ज्यादा लोगों के बनाए जाएं ई-कार्ड: डीसी

खेतीबाड़ी विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि ई-कार्ड बनवाने से वंचित शहरी लाभपात्रियों को प्रेरित करने की ओर विशेष ध्यान दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:38 PM (IST)
ज्यादा से ज्यादा लोगों के बनाए जाएं ई-कार्ड: डीसी
ज्यादा से ज्यादा लोगों के बनाए जाएं ई-कार्ड: डीसी

संस मानसा: डीसी महिद्रपाल ने आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए फूड व सप्लाई विभाग व खेतीबाड़ी विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि ई-कार्ड बनवाने से वंचित शहरी लाभपात्रियों को प्रेरित करने की ओर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि 22 से 28 फरवरी तक आयोजित विशेष मुहिम को जिले भर के दिहाती क्षेत्रों में बढि़या समर्थन मिला है व बड़ी गिनती में लाभपात्रियों ने इस मुहिम का लाभ उठाते हुए अपने ई कार्ड बनवाए हैं।

डीसी महिद्र पाल ने कहा कि सीधे तौर पर लोगों को अच्छी सेहत सेवाएं मुहैया करवाने के लिए यह लाभदायक स्कीम है। जिसका लाभ जमीनी स्तर पर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाना लाजमी है। डीसी ने सिविल सर्जन को हिदायत की कि कार्ड बनाने वाली कंपनी के नुमाइंदों के साथ रोजाना बैठक की जाए व जायजा लिया जाए कि रोजाना कितने कार्डों का डाटा निर्धारित प्रोफार्मों में अपडेट किया जा रहा है। बैठक दौरान एडीसी सुखप्रीत सिंह सिद्धू, जीए बलजीत कौर आदि उपस्थित थे। नशा तस्करी में तीन आरोपित गिरफ्तार थाना सदर मानसा पुलिस ने गश्त के दौरान गांव रल्ला की रणजीत कौर को नशे की 800 गोलियों के साथ काबू कर मामला दर्ज किया है। इसी तरह एंटी नारकोटिक सैल मानसा पुलिस ने गांव चोटियां वासी जगराज सिंह उर्फ राजा को मोटरसाइकिल व नशे की 600 गोलियों सहित काबू कर थाना सरदूलगढ़ में मामला दर्ज किया। उक्त मामलों में काबू किए गए आरोपित को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी। थाना बोहा पुलिस ने गांव खोखर खुर्द वासी गुरजंट सिंह उर्फ काला को मोटरसाइकिल व 24 बोतल अवैध शराब सहित काबू कर मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी