कोरोना मरीज के कांटेक्स केस तुरंत ढूंढ़ें: डीसी

डीसी मोहिदर पाल ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए कांटेक्ट ट्रेसिग कंट्रोल रूम व सिविल अस्पताल का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:19 PM (IST)
कोरोना मरीज के कांटेक्स केस तुरंत ढूंढ़ें: डीसी
कोरोना मरीज के कांटेक्स केस तुरंत ढूंढ़ें: डीसी

संसू, मानसा: डीसी मोहिदर पाल ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए कांटेक्ट ट्रेसिग कंट्रोल रूम व सिविल अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए उचित उपाय भी किए जा रहे हैं।

डीसी ने हिदायत दी कि किसी की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उसके कांटेक्ट केस तुरंत पता किए जाएं। प्रोटोकाल के अनुसार उनके सैंपल लिए जाएं। डीसी ने उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने को कहा, जहां ज्यादा लोग पाजिटिव पाए गए। साथ ही घर में एकांतवास मरीजों पर पूरी निगरानी रखने की हिदायत दी ताकि वह घर से न निकल सके। इसके बाद डीसी ने सिविल अस्पताल का दौरा किया व एडिशनल डीसी सुखप्रीत सिंह सिद्धू, सिविल सर्जन डा. सुखविदर सिंह, डा. रूबी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए आक्सीजन, एम्बुलेंस आदि मुद्दों पर चर्चा की। डीसी ने कहा कि आक्सीजन की दैनिक खपत और उपलब्धता के बारे में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। मरीजों के स्वजनों को जानकारी देने के लिए कोविड आइसोलेशन वार्ड में प्रशासनिक अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। इस मौके पर जिला रोजगार अधिकारी हरप्रीत सिंह मानशाहिया, उप-तहसीलदार, ड्रग इंस्पेक्टर, एसडीओ बीएंडआर, एसडीओ इलेक्ट्रिक, अस्पताल प्रशासक, जिला विकास फैलो विष्णु भी मौजूद थे।

मानसा पुलिस ने शुरू की जागरूकता मुहिम मानसा पुलिस ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सब डिवीजन स्तर पर तीन जागरूकता टीमे बनाई हैं।

जिला पुलिस प्रमुख सुरेंद्र लांबा ने बताया कि सब डिविजन मानसा में सहायक थानेदार बलवंत सिंह भीखी, सब डिविजन बुढलाडा में सहायक थानेदार गुरमीत सिंह व सहायक थानेदार हरमंदर सिंह को सब डिविजन सरदूलगढ़ में जागरूक टीमों की नुंमाईदगी दी गई है, जो संबंधित हल्लका निगराण अफसर के अधीन रह कर काम करेंगी। मंगलवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में संजीव गोयल डीएसपी की निगरानी में जागरूकता टीम वैनों को रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी