कोविड मरीजों को लूटने वाले निजी अस्पतालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीसी

जिला प्रशासन उन अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जो कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए अतिरिक्त लागत वसूल कर आर्थिक रूप से लाभान्वित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 10:18 PM (IST)
कोविड मरीजों को लूटने वाले निजी अस्पतालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीसी
कोविड मरीजों को लूटने वाले निजी अस्पतालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीसी

संसू, मानसा: जिला प्रशासन उन अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जो कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए अतिरिक्त लागत वसूल कर आर्थिक रूप से लाभान्वित हो रहे हैं। जिला प्रशासनिक परिसर में बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी मोहिदर पाल ने कहा कि अगर कोई अस्पताल या डाक्टर कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का आर्थिक शोषण करता है तो जिला प्रशासन उनके खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई करेगा। सरकार को ऐसे अस्पतालों को अपने नियंत्रण में लेने का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि निजी अस्पताल सरकार द्वारा तय दरों से ज्यादा फीस वसूल कर मरीजों व उनके परिजनों के साथ ठगी कर रहे हैं। अगर मानसा जिले का कोई अस्पताल ऐसा करता पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी निजी अस्पताल किसी मरीज की मजबूरी का फायदा नहीं उठाएंगे। सरकार के पास डिफाल्ट करने वाले अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमारे सरकारी और निजी डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ ने इस कठिन समय में लगन से लोगों की सेवा करके एक अच्छा उदाहरण पेश किया है, लेकिन व्यवस्था में कुछ लोग हैं जो स्थिति का अनुचित लाभ उठा रहे हैं और लोगों को धोखा दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 104 पर करें शिकायत डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य और जिला स्तरीय समिति जल्द ही निजी अस्पतालों द्वारा किए गए कोविड-19 मरीजों के इलाज का विस्तृत आडिट करेगी। स्वास्थ्य विभाग के 104 हेल्पलाइन नंबर पर कोई भी शिकायत दर्ज करा सकता है जिसकी तत्काल जांच की जाएगी। बैठक के दौरान एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विकास अमरप्रीत कौर संधू, सब डिवी•ान मजिस्ट्रेट शिखा भगत व असिस्टेंट कमिशनर बलजीत कौर भी थे।

chat bot
आपका साथी