घर-घर वैक्सीनेशन मुहिम का आगाज

जिला वासियों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रशासन ने मिशन फतेह तहत घर-घर टीकाकरण मुहिम का आगाज कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:44 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:44 PM (IST)
घर-घर वैक्सीनेशन मुहिम का आगाज
घर-घर वैक्सीनेशन मुहिम का आगाज

संसू, मानसा: जिला वासियों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रशासन ने मिशन फतेह तहत घर-घर टीकाकरण मुहिम का आगाज कर दिया है। इस मुहिम को उत्साहित करने के लिए डायरेक्टर सेहत व परिवार भलाई विभाग पंजाब डा. जीबी सिंह ने शहर में सेहत विभाग की टीमों के साथ घर-घर जाकर लोगों को यह टीका जरूर लगवाने की अपील की।

डायरेक्टर ने वार्ड नंबर छह के कोट टिब्बा में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। जिले के समूह सीनियर मैडिकल अधिकारियों के साथ भी बैठक की और सैंपलिग व वैक्सीनेशन की थिति का विस्तार में जायजा लिया। इस उपरांत सीएचीसी ख्याला कलां व सिविल अस्पताल भीखी का भी दौरा किया। इस दौरान सिविल सर्जन डा. सुखविद्र सिंह ने बताया कि आज जिले में विभिन्न जगह 115 विशेष कैंप लगाकर नागरिकों की सैंपलिग व टीकाकरण किया जा रहा है। इस दौरान समाजसेवी गुरलाभ सिंह माहल, डा. जनकराज, पार्षद अमन ढुंडा, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. रणजीत सिंह राय आदि हाजिर थे। हर ब्लाक में विशेष टीकाकरण कैंप लगाने की हिदायत डीसी महिद्र पाल ने पंजाब सरकार के दिशा-निर्देश में मानसा जिले के नागरिकों की सेहत को सुरक्षित रखने के लक्ष्य तहत सेहत विभाग की टीमों को हिदायत की है कि शहरी व देहाती क्षेत्रों में विशेष कैंप लगाकर रोजाना के आधार पर अधिक से अधिक लोगों का टीककारण किया जाए।

जिला प्रबंधकीय कांप्लैक्स में कोरोना की स्थिति बारे समीक्षा बैठक दौरान डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सेहतसलाहों की अनदेखी करते की जाने वाली थोड़ी सी लापरवाही भी कीमती जानों को खतरे में डाल सकती है और नागरिकों को महामारी के मारू प्रभावों बारे अधिक से अधिक जागरूक करने की जरूरत है ताकि 45 साल से अधिक उम्र का कोई भी नागरिक यह टीका लगवाने से वंचित ना रहे। उन्होंने सेहत अधिकारियों को कहा कि सब डिविजन स्तर पर रोजाना एसडीएमज के साथ तालमेल रखा जाए और शहरी व दिहाती आबादी को सैंपलिग व टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि आशा वर्करों व आंगनवाड़ी वर्करों के जरिए हर घर में पहुंच की जाए और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाए। बैठक दौरान एडीसी सुखप्रीत सिंह सिद्धू, एसडीसी विकास अमरप्रीत कौर संधू, एसडीएम शिक्षा भगत, एसडीएमज सरदूलगढ़ सर्वजीत कौर, एसडीएमज बुढलाडा सागर सेतिया व सेहत विभाग के अधिकारी भी हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी