पीएचसी नंगल कलां में कोरोना जांच कैंप लगाया

पीएचसी नंगल कलां में मेडिकल अफसर रूपिद्र कौर की देखरेख में सैंपलिग कैंप लगाया गया।

JagranTue, 04 May 2021 11:52 PM (IST)
पीएचसी नंगल कलां में कोरोना जांच कैंप लगाया

संसू, मानसा

पीएचसी नंगल कलां में मेडिकल अफसर रूपिद्र कौर की देखरेख में सैंपलिग कैंप लगाया गया। सेहत कर्मचारी चानण दीप सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रकोप से दिन प्रतिदिन मरीजों की गिनती बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ दिनों में मौतों की गिनती भी बढ़ी है। इस स्थिति में अगर किसी को भी बुखार, खांसी, सांस में तकलीफ नजर आती है तो उसको अपना कोरोना टेस्ट करवा लेना चाहिए। ताकि पाजिटिव आने की सूरत में समय रहते इलाज करवाकर मरीज को मौत के मुंह में जाने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन इस महामारी से बचाव का एकमात्र रास्ता है। इसलिए अफवाहों पर यकीन करने की जगह शीघ्र से शीघ्र सबको कोविड वैक्सीन जरूर लगवा लेनी चाहिए। कैंप में 28 व्यक्तियों ने अपने सैंपल करवाए। इस अवसर पर कर्मजीत कौर एलएचवी, निर्मल सिंह सीएचओ, कुलदीप सिंह फार्मासिस्ट, रमनदीप कौर एएनएम, बलजीत कौर, अमरजीत कौर, वीरपाल कौर आदि उपस्थित थे। -- नवजन्मी बच्चियों के जन्म पर दी बेबी किट

नथाना:

सेहत विभाग पंजाब की तरफ से एक नए यत्न के तहत नवजन्मी बच्चियों की सेहत संभाल के लिए हिमालय कंपनी की बेबी किट भेजी गई है। बीते दिन सिविल अस्पताल बालियांवाली में नवजन्मी बच्ची को बेबी किट और मुख्यमंत्री की तरफ से जारी किए गए संदेश की कापी देते हुए सीनियर मेडिकल अफसर अश्विनी कुमार ने कहा कि व परिवार खुशनसीब हैं जिनके घर बेटियां जन्म लेती हैं। डा. कमलजीत सिंह ने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से पांच साल तक की बच्चियों का सरकारी सेहत केंद्रों में मुफ्त इलाज और महिलाओं के गर्भधारण से प्रसव तक मुफ्त इलाज किया जाता हैं। ब्लाक एजूकेटर लखविदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से नवजन्मी बच्चियों के लिए भेजी गई बेबी किट में सात आइटम बेबी शैंपू, मालिश के लिए तेल, साबुन, लोशन, पाउडर आदि मौजूद हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.