सरदूलगढ़ के गांव झंडा खुर्द में 200 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

कोरोना महामारी को रोकने के लिए सेहत विभाग की ओर से मुफ्त कोरोना जांच की जा रही है। वहीं समाजसेवी संस्थाओं द्वारा इसमें हिस्सा लिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:55 PM (IST)
सरदूलगढ़ के गांव झंडा खुर्द में 200 लोगों के लिए कोरोना सैंपल
सरदूलगढ़ के गांव झंडा खुर्द में 200 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

संसू, सरदूलगढ़ : कोरोना महामारी को रोकने के लिए सेहत विभाग की ओर से मुफ्त कोरोना जांच की जा रही है। वहीं समाजसेवी संस्थाओं द्वारा इसमें हिस्सा लिया जा रहा है। इसके तहत सेहत विभाग द्वारा युवा वेलफेयर चेरिटेबल ट्रस्ट झंडा खुर्द के सहयोग से गांव में जांच कैंप का आयोजन किया गया। क्लब नेता रिकू अरोड़ा ने कहा कि गांव वासियों द्वारा कोरोना जांच में पूरा सहयोग व उत्साह दिखाया गया। इसके चलते 200 लोगों के सैंपल लिए गए। इसी तरह गांव मीरपुर में सैंपल कैंप का लगाया गया। ब्लाक एजुकेटर त्रिलोक सिंह ने कहा कि हल्का सरदूलगढ़ के गांव रणजीतगढ़ बांदरा, सरदूलेवाला, लखमीरवाला, सरदूलगढ़, झूनीर व तलवंडी अकलिया में सैंपलिग कैंप लगाया गया। अब तक हलका सरदूलगढ़ में 13636 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें 12676 लोगों को पहली डोज व 960 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकि इस महामारी पर फतेह हासिल की जा सके।

वैक्सीन लगवाने के लिए युवा उत्साहित

रामपुरा फूल में राज्य सरकार की तरफ से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू होते ही वैक्सीन लगवाने के लिए युवा वर्ग में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। शनिवार को स्थानीय अस्पताल में इसकी शुरुआत होने के बाद शनिवार तथा रविवार को काफी संख्या में युवा वैक्सीन लगवाने के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल पहुंचे। हालांकि वैक्सीन की डोज कम होने के कारण वैक्सीन लगवाने आए कुछ लोगों को वैक्सीन लगाए बगैर लौटना पड़ा। वहीं वैक्सीन लगवाने पहुंचे यूथ कांग्रेस नेता अमित गर्ग तथा अन्य युवकों ने सरकार के इस फैसले की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। उन्होंने सरकार से भी वैक्सीन की डोज बढ़ाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी