गंदगी से आ•ादी के नारे के साथ सफाई अभियान की शुरुआत की गई

बारिश के मौसम में होने वाली संभावित बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए रविवार से गंदगी से आ•ादी नाम का विशेष अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:56 PM (IST)
गंदगी से आ•ादी के नारे के साथ सफाई अभियान की शुरुआत की गई
गंदगी से आ•ादी के नारे के साथ सफाई अभियान की शुरुआत की गई

संसू, मानसा : शहर की ़खूबसूरती बढ़ाने का अभियान शुरू हो गया है। बारिश के मौसम में होने वाली संभावित बीमारियों से लोगों को बचाने के लिए रविवार से गंदगी से आ•ादी नाम का विशेष अभियान चलाया गया। एडीसी उपकार सिंह ने शहर के वार्ड नंबर 3 में गलियों व खाली प्लाटों में बिखरा कचरा हाथों से एकत्र किया व वार्ड वासियों से इसे निरंतर साफ रखने का आग्रह किया।

एडीसी उपकार सिंह ने मानसा 3डी सोसायटी एवं नगर कौंसिल के संयुक्त प्रयास द्वारा शुरू किए गए अभियान में लोगों से आगे आने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार जीवन में शरीर को स्वच्छ रखना बहुत जरूरी है, पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त रखना भी प्रत्येक नागरिक का नैतिक कर्तव्य है, जिसे ठीक से निभाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक रविवार को शहर के विभिन्न वार्डों के वार्ड पार्षदों व अन्य गणमान्य व्यक्तियों को सफाई के लिए प्रेरित करने के लिए गंदगी से आ•ादी शीर्षक से एक विशेष अभियान चलाया जाएगा ताकि गंदगी से फैलने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सके।

उपकार सिंह ने कहा कि सरकार ने स्वच्छता संकल्प देश का हर रविवार विशेष सा के नारे के तहत सफाई अभियान चलाने का आह्वान किया है। ताकि बाजारों व घरों में हानिकारक कचरे के प्रसार, प्लास्टिक कचरे, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने आदि पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान की सफलता के लिए लोगों में जागरूकता पैदा की जाएगी। जबकि प्रशासन द्वारा जनता के सहयोग से विशेष सफाई अभियान जारी रखा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कूड़ादान के अलावा किसी ओर जगह पर कूड़ा न फेंकें और नगर परिषद द्वारा लोगों की सुविधा के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों में कूड़ा डालें। उन्होंने कहा कि मानसा शहर को स्वच्छता के मामले में अग्रणी शहर बनाने में प्रत्येक निवासी का सहयोग जरूरी है।

--------------

प्यारा लाल

chat bot
आपका साथी