टीका लगवाने के बाद बच्चे की मौत, स्वजनों ने लगाया धरना

बुधवार सुबह स्थानीय पटियाला मंडी स्थित स्लम एरिया डिस्पेंसरी में टीका लगवाने के कुछ समय बाद डेढ़ महीने के बचे की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:53 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:53 PM (IST)
टीका लगवाने के बाद बच्चे की मौत, स्वजनों ने लगाया धरना
टीका लगवाने के बाद बच्चे की मौत, स्वजनों ने लगाया धरना

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल: बुधवार सुबह स्थानीय पटियाला मंडी स्थित स्लम एरिया डिस्पेंसरी में टीका लगवाने के कुछ समय बाद डेढ़ महीने के बच्चे की मौत हो गई। इससे गुस्साए बच्चे के स्वजनों तथा मुहल्ले के लोगों ने स्थानीय सिविल अस्पताल का गेट बंद कर धरना लगा दिया।

स्थानीय फूल रोड निवासी कमेशवर मुखिया ने बताया कि बुधवार दोपहर 12 बजे के करीब उसकी पत्नी फूल देवी अपनी डेढ़ महीने की बेटी चंदा कुमारी के नवजात बच्चों को लगने वाली वैक्सीन लगवाने स्लम एरिया डिस्पेंसरी गई थी। वैक्सीन लगवाने के करीब आधा घंटे बाद उसकी पत्नी बेटी को लेकर घर आ गई। बच्ची को दूध पिलाने के बाद मां-बेटी को नींद आ गई। करीब एक घंटे बाद फूल देवी की आंख खुली तो उसकी बेटी के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी। वह अपनी बेटी को लेकर थाने चले गए। पुलिस ने उन्हें रिपोर्ट लाने के लिए अस्पताल भेज दिया गया। अस्पताल में उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके कारण उन्होंने धरना लगाया। बच्ची को गलत टीका लगाने के कारण ही उसकी मौत हुई है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाए। इसमें पूरी तरह से डाक्टरों की लापरवाही है। पुलिस ने कार्रवाई न की तो संघर्ष करेंगे।

उधर, सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. आरपी सिंह ने कहा कि स्लम एरिया डिस्पेंसरी बालियांवाली ब्लाक में है, जोकि एसएमओ बालियांवाली के अधिकार क्षेत्र में है। बच्ची के स्वजन उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए लेकर आए थे। पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। वहीं एसएमओ बालियांवाली डा. अश्विनी शर्मा ने बात करने से इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी