पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों से की बैठक

पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष प्रो. इमैनुएल नाहर ने जिला अधिकारियों को अल्पसंख्यकों की समस्याओं का तत्काल समाधान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:45 PM (IST)
पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों से की बैठक
पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों से की बैठक

संसू, मानसा : पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष प्रो. इमैनुएल नाहर ने जिला अधिकारियों को अल्पसंख्यकों की समस्याओं का तत्काल समाधान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। समुदाय की समस्याओं के समाधान के लिए बचत भवन में बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रो. नाहर ने कहा कि मानसा जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में ईसाई व मुस्लिम समुदाय के कब्रिस्तानों व सामुदायिक हाल के लिए जगह, बुढलाडा में कब्रिस्तान को रास्ता देने व चारदीवारी करने, वृद्धावस्था पेंशन के लंबित मामले, अल्पसंख्यकों के छात्रों के वजीफे के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बुढलाडा में कब्रिस्तान के लिए उचित रास्ता उपलब्ध नहीं होने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को 15 दिनों के भीतर उचित कार्रवाई करने व समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान या चर्च की जमीन पर अवैध कब्जे के मामले सहनीय नहीं हैं व ऐसे किसी भी मामले में तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। प्रो नाहर ने कहा कि समुदाय को उनकी समस्याओं के समाधान में प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय की समस्याओं के समाधान के लिए आयोग पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने मानसा व आसपास के गांवों में उन स्थानों की सूची उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए जहां कब्रिस्तान के लिए जगह आवंटित की गई है। मीटिग में कमेटी के सदस्य बहादुर खान ढबलान, सलिल कुमार जैन, एसडीएम शिखा भगत, एसडीएम सरदुलगढ़ एवं बुढलाडा सरबजीत कौर, सहायक आयुक्त बलजीत कौर, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, जिला कल्याण अधिकारी कुलदीप सिंह, अध्यक्ष मुस्लिम फ्रंट पंजाब एचआर मोफर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी