विकास कार्य समय पर निपटाने के आदेश

जिले में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन प्रेम मितल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से मीटिग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:13 PM (IST)
विकास कार्य समय पर निपटाने के आदेश
विकास कार्य समय पर निपटाने के आदेश

संसू, मानसा: जिले में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन प्रेम मितल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से मीटिग की। इस अवसर पर उन्होंने जिला शिक्षा विभाग से स्कूलों में चल रहे कार्यो जैसे वजीफा स्कीम, मिड डे मिल संबंधी जानकारी हासिल की।

अधिकारियों ने बताया कि मिड0डे मिल बच्चों को घर में ही मुहैया करवाया जा रहा है। चेयरमैन ने कहा कि स्कूलों में पहुंचने वाली स्कीमों को बोर्ड पर दर्शाया जाए। योग्य लाभपात्रियों को समय पर पेंशन मुहैया करवाई जाए। चेयरमैन मित्तल ने उद्योग केंद्र के अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा दिए गए लक्ष्य के अनुसार उद्योगों को लोन मुहैया करवाया जाए। इसके अलावा उन्होंने नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारियों को आदेश दिया कि जिले में चल रहे साफ सफाई अभियान में तेजी लाई जाए और अन्य प्रोजेक्टों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इस अवसर पर उप अर्थ व आंकड़ा सलाहकार परमजीत सिंह, जिला शिक्षा अफसर अंजु गुप्ता, उप जिला शिक्षा अफसर गुरलाभ सिंह, एफएम उद्योग केंद्र से स्वतंत्रजोत सिंह, कार्यकारी अधिकारी बुढ़लाडा विजय जिदल, कार्यकारी अधिकारी मानसा रवि जिदल के अलावा अन्य मौजूद थे। डीसी व सिविल सर्जन ने सेहत अधिकारियों से की बैठक जिले में सेहत सुविधाओं को मजबूत करने के लिए जिला स्तरीय कमेटी की बैठक डीसी महिदरपाल की प्रधानगी में आयोजित की गई। इसमें जिले में दो नई अर्बन पीएचसी बनाने व इन पीएचसी में विभिन्न तरह के टेस्ट करने के लिए नए लैब उपकरण स्थापित करने की स्टेट हेड क्वार्टर से मांग की गई।

सिविल सर्जन डा. सुखविदर सिंह ने बताया कि मानसा शहर में नौ से 10 हेल्थ वेलनेस क्लीनिक बनाने की प्रपोजल रखी गई है। इस तरह सेहत विभाग की ग्रामीण क्षेत्र में 77 हेल्थ वेलनेस क्लीनिक, पांच पीएचसी व दो सीएचसी बनाने का प्रस्ताव पास कर सरकार के पास भेजा गया है। इसके अलावा छह पीएचसी, एक सीएचसी की मरम्मत करवाने का प्रस्ताव भेजा गया है। सभी पीएचसी मे नई लैब बनाने व सभी लैब में सभी उपकरण मुहैया करवाने व लैब टेक्निशियन भी उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव पास कर भेजा गया है। इस अवसर पर एडीसी उपकार सिंह, एडीसी अमरप्रीत कौर संधू, कार्यकारी अधिकारी विजय कुमार, रवि कुमार व सिकदर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी