कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग ने लिया तैयारियों का जायजा

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अगुआई वाली पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश के विकास कामों के लिए ग्रांटों की कोई कमी नहीं आने दी जा रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:04 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग ने लिया तैयारियों का जायजा
कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग ने लिया तैयारियों का जायजा

संसू, मानसा: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अगुआई वाली पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश के विकास कामों के लिए ग्रांटों की कोई कमी नहीं आने दी जा रही, जिसके चलते प्रदेश में तेजी से विकास काम हो रहे हैं।

यह बात कैबिनिट मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िंग द्वारा मानसा में मुख्यमंत्री की आमद को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के उपरांत कही। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा जिले के समूह कांग्रेसी वर्करों,सरपंचों,पंचों के साथ बातचीत की ओर आपसी तालमेल बना कर काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम लोगों की सरकार है इस लिए मुख्यमंत्री हर वर्ग तक पहुंच करते हुए उनकी मुश्किलों का हल कर रहे है । इस अवसर पर विधायक नाजर सिंह मानशाहियां, डीसी महिदरपाल, पूर्व विधायक अजीतइंदर सिंह मोफर, मंगत राय बांसल, जिला परिषद मानसा के चेयरमैन बिक्रम सिंह मोफर, रणजीत कौर भट्टी, शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला, चुसपिदरबीर सिंह चहल, गुरप्रीत सिंह विक्की, नगर कौंसिल मानसा के प्रधान जसबीर कौर, विनोद सिगला के अलावा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। सीएम के दौरे को लेकर डीसी ने तैयारियों का जायजा राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आठ दिसंबर को तलवंडी साबो के तख्त श्री दमदमा साहिब व रामा मंडी का दौरा करने के लिए आ रहे हैं। उनके आने को लेकर डीसी अरविद पाल सिंह संधू की ओर से अधिकारियों से मीटिग कर तैयारियों का जायजा लिया गया। वहीं संबंधित अधिकारियों को हर प्रकार के प्रबंध पूरे करने के लिए आदेश भी दिए।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि सीएम के रूट प्लान को तैयार कर सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं। वहीं ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को कहा कि आम लोगों के लिए पार्किंग व ट्रैफिक को सुचारू ढंग से चलाने के लिए जरूरत के अनुसार ट्रैफिक कर्मचारी तैनात किए जाएं। सिविल सर्जन को आदेश दिए कि वह मौके पर डाक्टरी टीमें व एंबुलेंस की गाड़ियों को भी तैयार करें। उन्होंने ईओ तलवंडी साबो व ईओ रामा मंडी को हिदायत की कि तलवंडी साबो व रामा की सीमा में साफ-सफाई, पानी का छिड़काव करवाएं। इसके साथ ही जिला वन अफसर को कहा कि समारोह वाली जगह पर जमीनी पेड़ों व बूटियों की छंटाई करें। इसके अलावा पंजाब राज पावर कार्पोरेशन के अधिकारियों को कहा कि तलवंडी साबो व रामा मंडी में समारोह वाली जगह पर बिजली कनेक्शन देने, जनरेटर का प्रबंध करने, लूज कनेक्शनों, रास्ते में आती तारों के अलावा बिजली सप्लाई को सुनिश्चित बनाएं। इसी प्रकार जन सेहत विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि वह आम लोगों के लिए जरूरत के अनुसार शौचालयों का निर्माण करें। इस मौके पर एडीसी वरिदर पाल सिंह बाजवा, एसडीएम तलवंडी साबो आकाश बांसल, सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी