स्कूल की जमीन पर किए कब्जे के विरोध मेबोहा रहा बंद, सड़कें जाम

मानसा के कस्बा बोहा में सरकारी स्कूल के एक हिस्से की जमीन पर किए कब्जे के विरोध में स्कूल बचाओ संघर्ष कमेटी के आह्वान पर सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बोहा शहर पुर्णतौर पर बंद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 05:24 PM (IST)
स्कूल की जमीन पर किए कब्जे के विरोध मेबोहा रहा बंद, सड़कें जाम
स्कूल की जमीन पर किए कब्जे के विरोध मेबोहा रहा बंद, सड़कें जाम

जासं, बोहा : मानसा के कस्बा बोहा में सरकारी स्कूल के एक हिस्से की जमीन पर किए कब्जे के विरोध में स्कूल बचाओ संघर्ष कमेटी के आह्वान पर सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बोहा शहर पुर्णतौर पर बंद रहा। कब्जे के विरोध में क्षेत्र के समूह संगठनों ने बोहा में रोष रैली निकाली। इस अवसर पर स्कूल बचाओ कमेटी के पदाधिकारियों ने कहा कि बोहा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़कियां) की जमीन के एक हिस्से पर कुछ लोगों द्वारा किए कब्जे के विरोध में संघर्ष किया जा रहा है। लेकिन उल्टा संघर्ष कर रहे स्कूल बचाओ-बेटी पढ़ाओ समिति के नेताओं पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके विरोध में सोमवार को शहर को बंद रखकर एक बड़ा रोष मार्च निकाला गया।

इस मार्च में शामिल हुए किसान, मजदूर व व्यापारियों ने प्रशासन को कहा कि यदि स्कूल की जमीन पर किए कब्जे को नहीं छुड़ाया गया तथा उक्त आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न की गई तो वह संघर्ष को ओर तीखा करेंगे। इस मौके पर मजदूर मुक्ति मोर्चा के नेता निक्का सिंह बहादरपुर, सीपीआइ (एमएल) के केंद्रीय समिति मेंबर राजविंदर सिंह राणा, सूबा समिति मेंबर गुरजंट सिंह, पंजाब किसान यूनियन के नेता रामफल सिंह, मेडिकल प्रेक्टिशनर यूनियन के प्रांतीय नेता धन्ना मल गोयल, कामरेड जीत सिंह, हलका विधायक बुधराम सिंह, स्कूल बचाओ-बेटी पढ़ाओ समिति के नेता सुरिंदर कुमार, संतोख सिंह, कामरेड सुखविंदर सिंह, संतोष सागर, परवीन कुमार, हरजीत सिंह व सरपंच महेंदर सिंह ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर कब्जे को नहीं छुड़वाया गया तो सामाजिक संगठनों को साथ लेकर सरकार के विरुद्ध आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर होंगे।

इस मौके पर जसपाल दातेवास, घणश्याम दास, संतोख सिंह, मिट्ठू सिंह खालसा, कृपाल सिंह, कामरेड जीत सिंह, हरपाल सिंह, बलवीर सिंह, मेवा सिंह, महेश कुमार, लाट सिंह, सुखविन्दर सिंह, जगतार सिंह, मक्खण सिंह व अमरीक सिंह समाओ भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी