बारदाने की कमी से भड़के किसानों ने किया फूड इंस्पेक्टर का घेराव

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से फूड सप्लाई इंस्पेक्टर भरपूर सिंह का घेराव किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 10:03 PM (IST)
बारदाने की कमी से भड़के किसानों ने किया फूड इंस्पेक्टर का घेराव
बारदाने की कमी से भड़के किसानों ने किया फूड इंस्पेक्टर का घेराव

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: गांव माहीनंगल की दाना मंडी में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से फूड सप्लाई इंस्पेक्टर भरपूर सिंह का घेराव किया गया।

ब्लाक नेता मोहन सिंह चट्ठेवाला, रणजोध सिंह, काला सिंह ने बताया कि गांव की दाना मंडी में कई दिन से बारदाने की कमी कारण गेहूं की भराई नहीं हुई। इस कारण किसानों का गेहूं मंडी में बर्बाद हो रहा है। बार-बार फूड सप्लाई इंस्पेक्टर को बारदाने की कमी संबंधी अवगत करवाने के बावजूद भी जब बारदाना मंडी नहीं पहुंचा तो भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से फूड सप्लाई इंस्पेक्टर भरपूर सिंह का घेराव किया गया। किसान नेताओं ने कहा कि मार्केट कमेटी रामा मंडी के मुलाजिम की तरफ कल तक बारदाना पहुंचने का विश्वास दिलवाने के बाद घेराव खत्म किया गया। यदि फिर भी बारदाना न पहुंचा तो अगले दिन फिर अफसरों का घेराव किया जाएगा। यहां सुखचैन सिंह, लखवीर पूनिया, सेवक सिंह, हरबंस खालसा, बब्बी सिंह, अमरीक सिंह मान, अजैब मान, नछतर सिंह, सुखवीर मान, जीत सिंह आदि हाजिर थे। एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट में कोरोना वार्ड बनाने का विरोध बठिडा-मानसा सड़क पर स्थित एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना वार्ड स्थापित करने की सूचना मिलने पर मरीजों और उनके वारिसों में डर का माहौल है। बुधवार को उन्होंने इसका विरोध भी जताया।

कैंसर पीड़ित मनजीत कौर के पति गुरतेज सिंह, सुखमन सिंह और जगजमीत सिंह ने बताया कि इस अस्पताल में कोरोना वार्ड बनाने का फैसला सही नहीं हैं, क्योंकि कैंसर पीड़ित मरीजों की इम्युनिटी बहुत कमजोर होती है। उनके लिए खतरा पैदा हो जाएगा। वहीं अस्पताल में अपनी माता का इलाज करवाने आए राकेश कुमार ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए स्पेशल अस्पताल बनाए जाने चाहिएं।

उधर, इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर दीपक अरोड़ा ने कहा कि सरकार की तरफ से कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए 75 बेड आरक्षित रखने के लिए हिदायत की गई हैं। फिल्हाल 25 बेड तैयार कर दिए हैं। कैंसर मरीजों को कोई दिक्कत नहीं होगी। गुरु गोबिद सिंह मेडिकल कालेज फरीदकोट को मरीजों के लिए इलाज के लिए स्टाफ और दवाईयों सहित अन्य सुविधाओं का प्रबंध करने के लिए निवेदन करेंगे।

chat bot
आपका साथी