शिअद ने लगाए सहकारी सभा कोठागुरुका पर कब्जा करने के आरोप

नगर पंचायत की अध्यक्षता के चुनाव के बाद एक बार फिर अब कोठा गुरु के सहकारी सभा के चुनाव को लेकर चर्चा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:56 PM (IST)
शिअद ने लगाए सहकारी सभा कोठागुरुका पर कब्जा करने के आरोप
शिअद ने लगाए सहकारी सभा कोठागुरुका पर कब्जा करने के आरोप

संवाद सूत्र, भगता भाईका: नगर पंचायत की अध्यक्षता के चुनाव के बाद एक बार फिर अब कोठा गुरु के सहकारी सभा के चुनाव को लेकर चर्चा है। शिरोमणि अकाली दल की जत्थेबंदी ने कांग्रेस की तरफ से सहकारी सभा के चुनाव में धक्के शाही के आरोप लगाए हैं।

हलके के मुख्य सेवादार गुरप्रीत सिंह मलूका ने कहा कि कांग्रेस नेता सहकारी सभा के चुनाव में हार के डर से धक्केशाही कर रहे हैं और पुलिस प्रशासन की मदद से सरेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। शिरोमणि अकाली दल के नौ मेंबर सुखदेव सिंह, गुरजंट सिंह, तेजा सिंह, जसविदर सिंह, कुलदीप सिंह, कर्मजीत कौर, अवतार, गुरदेव कौर और हरबंस सिंह को पुलिस प्रशासन की मदद से कांग्रेस नेताओं की तरफ से सहकारी सभा के अंदर जाने से रोका गया। इस कारण शिअद से संबंधित नौ मेंबर अपने नामजदगी कागज नहीं भर सके। पुलिस प्रशासन की मदद से कांग्रेस नेताओं ने सहकारी सभा के दरवाजे बंद करके चुनाव प्रक्रिया पूरी कर दी और गैरकानूनी ढंग से सहकारी सभा पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया। शिअद सहकारी सभा के चुनाव को अदालत में चुनौती देगी।

अकाली दल के नेताओं जत्थेदार हाकम सिंह, मनिदर सिंह मिदी, जीत बड्डाघर, सरपंच धन्ना सिंह, सरपंच सुखमंदर सरां, गुरलाल सिंह, राम सिंह, सुखजीत कोर, काका सिंह, गीता भल्ला, जगसीर भगता, हरबंस भल्ला, रजिदर कुमार, बलविदर मिठ्ठू, गुरनाम ढिल्लों, अमरजीत भल्ला सहित सैंकड़ों वर्करों की तरफ से सहकारी सभा के बाहर पुलिस की धक्केशाही के खिलाफ धरना दिया गया।

इस संबंधी डीएसपी फूल जसवीर सिंह ने कहा कि पुलिस पर गलत दोष लगा रहे हैं। यह चुनाव सही करवाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी