एडीसी ने कोविड आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया

जिला प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा प्रतिदिन डीसी व एसएसपी खुद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:22 PM (IST)
एडीसी ने कोविड आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया
एडीसी ने कोविड आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया

संसू, मानसा : कोरोना वायरस के कारण किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा प्रतिदिन डीसी व एसएसपी खुद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ करते हैं। सिविल अस्पताल के कोविड आइसोलेशन वार्ड में कोविड पाजिटिव रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की बेहत व्यवस्था की गई है।

डीसी मोहिदर पाल के निर्देशन में एडीसी (विकास) अमरप्रीत कौर संधू ने सिविल अस्पताल में कोविड आइसोलेशन वार्ड का निरिक्षण किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। यह लोगों का भी नैतिक कर्तव्य है कि वे सरकारी निर्देशों की अवहेलना न करें। उन्होंने वार्ड में स्वच्छता व्यवस्था, कोरोना पाजिटिव रोगियों को प्रदान किए जा रहे भोजन व उपचार पर विस्तृत जानकारी ली। एडीसी ने कहा कि आइसोलेशन वार्ड में दो एलईडी लगाए गए हैं, जहां दिन भर धार्मिक कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण चल रहा है, जिससे यहां इलाज करवा रहे लोगों को आध्यात्मिक शक्ति मिलेगी व समय भी अच्छा व्यतीत होगा।

एडीसी ने कहा कि जिला प्रशासन के प्रति सकारात्मक रुख अपनाते हुए सभी नागरिकों को भी सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड आइसोलेशन वार्ड में केवल उन रोगियों को भर्ती किया गया है, जिनका स्वास्थ्य होम क्वारंआइन के अधिक बिगड़ने की संभावना है व चिकित्सा कर्मचारियों की देखरेख में इन रोगियों के शीघ्र स्वस्थ होने की संभावना होती है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की मदद के लिए वार्ड के प्रवेश द्वार पर एक हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है, जहां अधिकारी खुद कोविड से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ संपर्क करते हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सिविल अस्पताल में एक आब्जर्वर भी तैनात किया गया है। इस संबंध में आने वाली समस्याओं को रजिस्टर में दर्ज किया जाता है ताकि उचित समाधान जल्द से जल्द मिल सके। एडीसी ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार आक्सीजन उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी