ओवरलोड वाहनों शिकंजा कसने के आदेश

डीसी मोहिदर पाल ने ओवरलोड वाहनों पर सख्ती के आदेश देते हुए कहा कि इस मामले में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:02 PM (IST)
ओवरलोड वाहनों शिकंजा कसने के आदेश
ओवरलोड वाहनों शिकंजा कसने के आदेश

संसू, मानसा: डीसी मोहिदर पाल ने ओवरलोड वाहनों पर सख्ती के आदेश देते हुए कहा कि इस मामले में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला प्रशासनिक परिसर में यातायात नियमों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने कहा कि वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों की अवहेलना कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वाहनों पर इस्तेमाल होने वाले प्रेशर हार्न से ध्वनि प्रदूषण भी होता है, जिससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए। डीसी ने सभी एसडीएम व यातायात पुलिस के अधिकारियों को यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ विशेष जांच अभियान जारी रखते हुए चालान प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही बसों में क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस बीच ट्रैफिक सिटी पुलिस के प्रभारी ने बताया कि अगस्त माह में चालान काटने का सिलसिला जारी रहा और 1356 चालान काटे गए व जुर्माना वसूला गया। बैठक के दौरान एडीसी अजय अरोड़ा, एसडीएम डा. शिखा भगत, एसडीएम सरदूलगढ़ मनीषा राणा, एसडीएम काला राम बंसल आदि उपस्थित थे। बैंक खाते से धोखे से निकलवाए दो लाख रुपये, केस दर्ज एटीएम के जरिए बैंक खाते से धोखे से दो लाख रुपये निकलवाने को लेकर सरदूलगढ़ पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस को भोला राम ने बताया कि उसके बैंक एटीएम के जरिए कुछ व्यक्तियों ने दो लाख रुपये निकाल लिए, जिनका कुछ भी पता नहीं लग सका। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है।

उधर, ऐमेजन कंपनी में डिलवरी का काम करने वाले चार व्यक्तियों के खिलाफ हेराफेरी के आरोप में केस दर्ज किया है। सिटी-2 मानसा की पुलिस को नैनीताल वासी बिक्रम चौबे ने बताया कि उनकी कंपनी में चार व्यक्ति इस क्षेत्र में डिलिवरी का काम करते थे। उक्त व्यक्ति कंपनी के डिलिवरी पार्सल में हार्ड डिस्क, मदरबोर्ड आदि समान निकालकर यह रिपोर्ट कर देते थे कि ग्राहक का ऐड्रेस सहीं नहीं है। इस तरह के करीब 34 मामलों में हेराफेरी कर चुके थे। छानबीन में सामने आया कि यह व्यक्ति कंपनी के साथ लाखों रुपये की हेराफेरी कर चुके हैं। पुलिस ने इस मामले में मानसा के सतवीर सिंह, कर्मजीत सिंह व जगतार सिंह के अलावा डेलुआना के सुखविदर सिंह के खलाफ मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी